script

उड़ीसा से आई गांजा की खेप पुलिस ने पकड़ी, जानिए कैसे बनाया था ट्रक में तहखाना

locationरीवाPublished: Aug 20, 2019 08:57:54 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

मनगवां थाने की पुलिस ने चंदेह में की कार्रवाई, दो गिरफ्तार

patrika

Police of Ganja who came from Odisha caught, know how to build a cella

रीवा। उड़ीसा से लाई गई गांजा की बड़ी खेप सोमवार की रात पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ी है। पुलिस ने ट्रक में सवार दो तस्करों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है। पुलिस एक बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की संभावना जता रही है। सोमवार की रात उड़ीसा से गांजा की बड़ी खेप रीवा आने की सूचना पुलिस को मिली थी।
एसपी के निर्देश पर हुई घेराबंदी
देर रात पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने मनगवां पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए जिस पर मनगवां थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने स्टाफ के साथ उक्त ट्रक का लोकेशन ट्रेस करने में लग गई। देररात जैसे ही ट्रक मनगवां थाने के चंदेह के समीप पहुंचा तभी पुलिस ने घेराबंदी करके उसे रोक लिया। ट्रक में दो लोग सवार थे जिनको पुलिस ने तत्काल हिरासत में ले लिया। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें बोरियों में भरा गांजा बरामद हुआ। आरोपियों सहित ट्रक को लेकर पुलिस थाने ले कर आ गई।
3.20 क्विंटल गांजा बरामद
मंगलवार की सुबह ट्रक में लोड गांजा का वजन कराया गया तो वह 3 क्विंटल 20 किलो निकला जिसकी अनुमानित कीमत करीब 32 लाख रुपए के आसपास बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक क्र. सीजी 07 सीए 9534 को जब्त कर लिया है। जिन तस्करों को पुलिस ने हिरासत में लिया है उनमें चालक मनोज मंडल (२७) निवासी एमबी 51 बाली मेला बकरिया गुढ़ थाना मलखन गिरी उड़ीसा, सह चालक भोलानाथ विश्वास (३६) निवासी 85 झारा पाली थाना मलखान गिरी उड़ीसा शामिल हैं। उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। जिले में गांजा कारोबार से जुड़े एक बड़े नेटवर्क का खुलासा करने की संभावना पुलिस जता रही है।
चेचिस के बीच में तस्करों ने बना दिया था तहखाना
गांजा तस्करी के लिए ट्रक को तैयार किया गया था। तस्करों ने इतनी सफाई से गांजा छिपाया था कि सामान्यत: कोई भी देखकर उसमें गांजा होने का अनुमान नहीं लगा सकता है। दरअसल ट्रक की चेचिस के बीच में जो नीचे खाली जगह रहती है उसे तस्करों ने चद्दर की प्लेट लगाकर बंद कर दिया था। उसके ऊपर उतनी ही जगह पर फर्श को काट कर गांजा छिपाया गया था और ऊपर से प्लेट ढक दी गई थी। पहली बार देखने में तो पुलिस को भी गांजा नहीं मिला लेकिन जब आरोपियों से पूछताछ हुई तो उन्होंने गांजा चेचिस के बीच में छिपा होने की जानकारी दी। गांजा तस्करी के लिए आरोपियों द्वारा तैयार किए गए ट्रक को देखकर पुलिस की भी आंखे फटी रह गई।
नेटवर्क की चल रही जांच
ट्रक में लोड होकर गांजा उड़ीसा से रीवा आया था। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। ट्रक में लगभग 3.20 क्विंटल गांजा लोड था। तस्करी में शामिल दूसरे आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही बड़े नेटवर्क का खुलासा किया जायेगा।
आबिद खान, एसपी रीवा

ट्रेंडिंग वीडियो