शराब माफिया के ठिकाने पर पुलिस की दबिश, पुलिस पर हमला, दो एएसआई समेत छह आरक्षक घायल

जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र के डिहिया गांव में अवैध शराब की सूचना पर पहुंची थी बड़ी संख्या में पुलिस, मऊगंज एसडीओपी के वाहन समेत नईगढ़ी, हनुमना थाने समेत डायल-100 में की तोडफ़ोड़,गांव में अफरा-तफरी

By: Rajesh Patel

Published: 17 Jan 2021, 10:43 AM IST

रीवा. जिले के नईगढ़ी थाना में शराब के अवैध ठिकाने पर दबिश देकर लाहन नष्ट कर रही पुलिस बल पर पत्थराबाजों ने हमला कर दिया। हमले में दो एसआई समेत आधा दर्जन से अधिक पुलिस के जवान लहूलुहान हो गए हैं। कई को गंभीर चोट भी आई है। हमलावारों ने मऊगंज एसडीओपी के वाहन समेत नईगढ़ी, हनुमना थाने के वाहनों में तोडफ़ोड़ भी की है।
नईगढ़ी के डिहिया में चल रहा बड़ा कारोबार
नईगढ़ी थाना क्षेत्र के डिहिया गांव में लंबे समय से शराब की पैकारी चल रही है। अवैध शराब का कारोबार हो रहा है। अभियान के तहत मऊगंज एडिशनल एसपी विजय डाबर और एसडीओपी शैलेन्द्र मऊगंज व हनुमना थाने की पुलिस बल के साथ दोपहर डिहिया गांव पहुंचे। गांव में दबिश के दौरान दो अलग-अलग एरिया से घेराबंदी शुरू किया। इस बीच अवैध शराब कारोबारियों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया। पुलिस गांव में प्रवेश करता कि गांव की ओर से पत्थर फेंकने लगे। घरों से बाहर आ रहे अवैध कारोबारी पत्थर फेकने लगी। इस दौरान गांव में अफरा-तफरी मच गई। हमलावारों ने पुलिस बल पर पत्थर फेंकने के साथ ही वाहनों को तोड़ दिया है।
हवाई फायरिंग कर बचाई जान
पुलिस ने हमला से बचाव में कई राउंड हवाई फायरिंग भी की। लेकिन, हमलावारो ने पत्थर फेंकना बंद नहीं किया। अवैध शराब कारोबारियों और पुलिस के बीच बवाल को लेकर गांव में अफरा-तफरी मच गई। शराब कारोबारियों के हमला से मऊगंज थाने के दो एएसआई समेत छह आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए। शराब के अवैध कारोबारियों के हमले से पुलिस बल वहां से जैसे-तैसे भागकर जान बचाई। घटना में कई हमलावर भी घायल हो गए हैं। घायल पुलिस वालों को नईगढ़ी स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।
ये जवान हुए घायल
मऊगंज एसआइ आरपी सिंह नागर (60) पिता शिव चरण सिंह, एएसएसआई आरपी पांडेय (60) पिता आरडी पांडेय, आरक्षक कुंज बिहारी तिवारी (59) पिता उदित राज तिवारी, नईगढ़ी के आरक्षक अमित कुमार पांडे (26) पिता शिव शंकर पांडे, आरक्षक आरती शुक्ला (26) पति निशांत पांडेय, हनुमना आरक्षक अजीत सिंह (22) पिता जगदीश सिंह, धीरेंद्र दुबेदी (26) पिता बद्री प्रसाद द्विवेदी।
पहले भी हो चुका है हमला
नईगढ़ी थाना क्षेत्र के डिहिया गांव में बड़े पैमाने पर शराब की पैकारी, अवैध शराब बनाने का कारोबार चलता है। इससे पहले भी कई साल पहले पुलिस बल ने दबिश देने के लिए पहुंची थी। जिस पर हमला कर दिया गया था। जिसको लेकर पुलिस इस बार भी बड़ी संख्या में पुलिस बल लेकर पहुंची थी। लेकिन, पुलिस विभाग को जिस बात का डर था वहां पर वहीं हुआ। इस बार पुलिस कुछ समझती कि तभी माफिया से जुड़े लोगों ने पुलिस बल पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।
एसडीओपी मऊगंज के वाहन समेत थानों की गाडिय़ां तोड़ी
नईगढ़ी के डिहिया गांव में पुलिस बल पर हमला के दौरान मऊगंज एसडीओपी के वाहन समेत नईगढ़ी, हनुमना पुलिस बल के वाहन समेत डायल- 100 को पत्थर फेंकर तोड़ दिया है। हमला के दौरान वाहन क्रमांक-एमपी 04-6190, वाहन कमांक एमपी-03-3686 थाना नईगढी, वाहन कमांक-एमपी-03-7152 थाना हनुमना, वाहन कमांक-एमपी--03-2304 एसडीओपी मऊगंज समेत पुलिस वैन
पुलिस वैन एमपी-03-5289 टूट गई है।

सात आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, 650 क्विंटल लाहन जब्त
रीवा. डिहिया में शराब के अवैध ठिकाने पर दबिश के के दौरान चार घरों में तलाशी के दौरान पुलिस ने तीन हजार किलो महुआ का लाहन बरामद किया। जिसमें 650 किलो लाहन गाड़ी पर लोड़ कर लिया। 50 किलो यूरिया, 210 लीटर शराब गाड़ी पर रख पाए थे कि माफिया से जुड़े लोगों ने पीछे से हमला कर दिया। इस दौरान एक महिला समेत सात लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लाकअप में बंद कर दिया है।
40 पुलिस बल 9 वाहनों से पहुंचा था
मुरैला में शराब की घटना के मद्दे नजर एडिशनल पुलिस अधीक्षक मऊगंज विजय डाबर 40 पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। वहां पर 9 अलग-अलग वाहनों से पुलिस बल गया था। पुलिस लाइन से भी पुलिस बल पहुंचा था।

Police raid on the whereabouts of liquor mafia, attack on police
rajesh patel IMAGE CREDIT: patrika
Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned