बच्चे के लिए नमकीन लेने गए बिना मास्क के गए पिता से पुलिस ने लगवाई उठक-बैठक

शहर में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, अनावश्यक घूमने वाले लोगों के वाहनों की निकाली हवा

By: Shivshankar pandey

Published: 02 May 2021, 08:28 PM IST

रीवा। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए घोषित तीन दिवस के सम्पूर्ण लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए शनिवार को पुलिस ने फ्लैग माच निकाला। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर के नेतृत्व में नगर पुलिस अधीक्षक सच्चितानंद प्रसाद सहित शहर के सभी थाना प्रभारियों ने फ्लैग मार्च निकाला।

कई मोहल्लों में किया भ्रमण
कंट्रोल रुम से शुरू हुए फ्लैग मार्च में पुलिस ने समान तिराहा, पीटीएस चौराहा, बस स्टैण्ड, रतहरा, एसएएफ चौराहा, बिछिया, रानी तालाब, फोर्ट रोड, जयस्तंभ, सिरमौर चौराहा, कालेज चौराहा सहित अन्य स्थानों में भ्रमण कर अनावश्यक घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। रानी तालाब में एक व्यक्ति बच्चों द्वारा जिद करने पर बिना मास्क के लिए नमकीन खरीदने के लिए घर के समीप स्थित दुकान में पहुंच गए। उसी समय पुलिस फ्लैग मार्च में पहुंच गई। बिना मास्क के घूमने पर पुलिस ने रोक लिया।

बनियान उतारकर पहना मास्क
पुलिस को देखकर उन्होंने अपनी बनियान ही मास्क बनाकर बांध ली। इस दौरान पुलिस ने उठक-बैठक लगवाकर उनको घर भेज दिया। पुलिस ने बिछिया मोहल्ले में बाइक से घूम रहे दो युवकों को रोककर उठक बैठक लगवाई। कई स्थानों पर पुलिस ने आधा सैकड़ा लोगों के वाहनों की हवा निकाल दी जिनके पास बाहर निकलने का कोई समुचित कारण नहीं था। सभी को घर में रहने की हिदायत देकर पुलिस ने भेज दिया।

शादी कर लौट रहे दूल्हा-दुल्हन के वाहन को पुलिस ने रोका
लॉक डाउन के बाद भी शादी कर लौट रहे दूल्हा व दुल्हन के वाहन को पुलिस ने रोक लिया। चोहरटा पुलिस ने सेमरिया रोड पर चेकिंग करते हुए गाड़ी को रोक लिया। सेमरिया से दुल्हन विदा होकर सीधी जा रही थी। लॉक डाउन में वैवाहिक आयोजनों पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है। इसके बाद भी वैवाहिक आयोजन चोरीछिपे हो रहे है।

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned