scriptशहर में ऑटो की नम्बरिंग कर रुट निर्धारित करेगी पुलिस | Police will determine the route by numbering auto in the city | Patrika News

शहर में ऑटो की नम्बरिंग कर रुट निर्धारित करेगी पुलिस

locationरीवाPublished: Oct 20, 2019 12:42:29 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

बढ़ते यातायात के दबाव को देखते हुए ट्राफिक पुलिस ने शुरू किया अभियान

Police will determine the route by numbering auto in the city

Police will determine the route by numbering auto in the city

रीवा. शहर में लगातार बढ़ रहे यातायात के दबाव को देखते हुए अब पुलिस ऑटो की नम्बरिंग करने की तैयारी कर रही है। हर रुट में ऑटो संख्या निर्धारित होगी और दूसरे रुट के ऑटो को उसमें जाने की अनुमति नहीं होगी।
पुलिस शहर की सड़कों पर यातायात के दबाव को कम करने का प्रयास कर रही है। शहर में ऑटो की दिनोंदिन बढ़ती संख्या यातायात के लिए समस्या बनती जा रही है। करीब आठ हजार ऑटो रजिस्टर्ड है जो शहर की सड़कों पर दौड़ रहे है। इन ऑटो के लिए यातायात पुलिस रुट निर्धारित करने जा रही है। सभी ऑटो की नम्बरिंग की जायेगी और उसके बाद उनका रुट निर्धारित किया जायेगा।
सभी ऑटो अपने निर्धारित रुट पर ही चलेंगे। किसी भी ऑटो को दूसरे रुट में जाने की अनुमति नहीं होगी। यदि कोई ऑटो दूसरे रुट में जाता है तो उसके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जायेगी। अलग-अलग रुट के आटो की नम्बर प्लेट को अलग रंग दिया जायेगा। इस कार्यवाही से एक रोड में ऑटो का दबाव कम होगा। उक्त कार्यवाही की शुरूआत रेलवे स्टेशन पास की जायेगी।
ऑटो के लिए निर्धारित होंगे स्टैण्ड
शहर के सभी प्रमुख चौराहों में ऑटो को खड़े होने के लिए स्टैण्ड निर्धारित किए जायेंगे जहां रुट के ऑटो खड़े होकर सवारी भरेंगे। सभी चौराहों में उनके लिए स्थान चिंहित किया जायेगा। निर्धारित स्थल के अन्यत्र सवारी भरने वाले ऑटो चालकों पर जुर्माने की कार्रवाई की जायेगी।
————————
सभी रुट के लिए ऑटो निर्धारित किए जायेंगे। इसके लिए सभी ऑटो की नम्बरिंग कराई की जायेगी। चौराहों में उनके खड़े होने के लिए पार्किंग भी निर्धारित की जायेगी। रुट के अन्यत्र ऑटो नहीं चलेंगे।
मनोज वर्मा, डीएसपी यातायात

ट्रेंडिंग वीडियो