जरुरतमंदों को तलाशेगी पुलिस, व्यापारियों की मदद से घर पहुंचायेगी राशन

आईजी व एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को दिये निर्देश, कंट्रोल रुम में एकत्र होगी जानकारी

By: Shivshankar pandey

Published: 09 May 2021, 09:12 AM IST

रीवा। कोरोना संक्रमण के चलते घोषित लॉक डाउन में जरुरतमंदों के लिए एक बार फिर पुलिस और व्यापारी रहनुमा बने है। पुलिस अब मोहल्लों में उन लोगों का तलाशेगी जिनके घर में राशन खत्म हो गया है। ऐसे लोगों को पुलिस व्यापारियों की मदद से राशन उपलब्ध करवायेगी।

थाना प्रभारियों ने तैयार की सूची
आईजी उमेश जोगा व पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को मोहल्लों में जरुरतमंदों की सूची तैयार करने और उनको राशन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये है। दरअसल थाना प्रभारी अपने स्टाफ की मदद से मोहल्लों में जाकर जरुरतमंदों की सूची तैयार करेंगे और उनकी जानकारी कंट्रोल रुम को उपलब्ध करवायेंगे। कंट्रोल रुम से मिली जानकारी ेक आधार पर आईजी व एसपी व्यापारियों की मदद से राशन उपलब्ध करवायेगी ताकि कोरोना काल में उनको किसी चीज के लिए परेशान न होना पड़े।

मददगार बने व्यापारी
गत वर्ष की तरह एक बार फिर शहर के व्यापारी संकट की इस घड़ी में मदद का हांथ बढ़ाया है ताकि कोई भूखा न सोए। सभी थाना प्रभारियों ने बीट के कर्मचारियों की मदद से ऐसे लोगों को चिंहित करना शुरू कर दिया है। माना यह जा रहा है कि एक दो दिन में सभी लोगों को जरुरत की खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा दी जायेगी।

पुलिस लोगों की परेशानियां करेगी दूर
सभी थाना प्रभारियों को जरुरतमंदों की जानकारी एकत्र करने के निर्देश दिए गए है। उन सभी को व्यापारियों की सहायता से राशन उपलब्ध करवायेगा। लोगों को अपने परिवार के भरण पोषण के लिए परेशान न होना पड़े। लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।
राकेश कुमार सिंह, एसपी

व्यापारियों ने गल्ला मंडी में किया राशन का वितरण
व्यापारियों ने गल्ला मंंडी में शनिवार को राशन का वितरण किया है। इस मौके पर कलेक्टर इलैया राजा टी, एसपी राकेश कुमार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा मौजूद रहे जिन्होंने व्यापारियों के शहर में कोई भूखा न रहेगा महा अभियान का शुभारंभ किया। जरुरतमंदों को आटा, चावल, दाल, तेल नमक, मिर्च, मसाला वितरित किया है। गल्ला मंडी में केन्द्र का शुभारंभ किया गया है जिसमें व्यापारी संघ के अध्यक्ष नरेश काली सहित अन्य व्यापारी खाद्य सामग्री का वितरण करेंगे।

कलेक्टर ने की सराहना
कलेक्टर ने व्यापारियोंं के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि संकट के दौर में यह पुनीत कार्य है और सभी जरुरतमंदों को राशन उपलब्ध करवाए। इस मौके पर व्यापारी संघ के अध्यक्ष नरेश काली ने कहा कि सभी व्यापारी मिलकर जरुरतमंदों को राशन उपलब्ध करवा रहे है जिसमें सुधांशू पाठक, संदीप गुप्ता, संजय चावला, राजेश बाधवानी, मनीष गहोही, अनीस खान, पिंटू सोनी, रमेश बाधवानी, मनीष अहूजा, संजय मोहनानी, हरपल मखीजा, हरपाल टोपलानी अपना सहयोग दे रहे है। इस मौके पर सरदार प्रहलाद सिंह, चंदीराम केसवानी, कमलेश सचदेवा, पप्पू मंजानी, अमित ठारवानी उपस्थित रहे

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned