script

पुलिस की बर्बरता : घर में घुस कर पुलिसकर्मियों ने युवक पर बारसाई लाठियां, मां, बहन और पत्नी को भी पीटा, जानिए क्यों?

locationरीवाPublished: Mar 23, 2018 08:37:53 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

हालत गंभीर होने पर शुक्रवार की सुबह संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

Policemen beat young man

Policemen beat young man

रीवा. गुरुवार की रात एक युवक पुलिस की बर्बरता का शिकार बन गया। युवक को घर में घुसकर पुलिसकर्मियों ने इस कदर पीटा कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया। देर रात उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है। पूरा मामला सामने आने पर क्षेत्रीय विधायक भी अस्पताल पहुंचकर युवक से घटना की जानकारी ली। मामला शाहपुर थाने के खटखरी गांव का है।
करवा रहा था नवरात्रि की पूजा
खटखरी निवासी विकास कोल 22 वर्ष टैक्सी चलाता है। गुरुवार की शाम वह अपने घर में नवरात्रि की पूजा करवा रहा था। रात में उसके घर खटखरी चौकी की डॉयल 100 में पदस्थ पुलिसकर्मी आए और युवक के साथ गाली-गलौज करने लगे। पीडि़त ने इसका विरोध किया जिससे पुलिसकर्मी नाराज हो गए और उन्होंने घर में घुसकर युवक को पीटना शुरू कर दिया। उसकी बेदम पिटाई की जिसमें युवक के सिर में गंभीर चोट आई। इस दौरान उसकी मां, बहन व पत्नी बीचबचाव करने आई तो वे भी पुलिस बर्बरता का शिकार बनी और उनके साथ भी पुलिसकर्मियों ने मारपीट की।
युवक की हालत नाजुक
शोर शराबा सुनकर काफी संख्या में स्थानीय लोग वहां पहुंच गये जिस पर पुलिसकर्मी अपने वाहन में सवार होकर वापस लौट गये। गंभीर रूप से घायल युवक को देर रात उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां उसकी हालत गंभीर होने पर शुक्रवार की सुबह संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।
बचाव में जुटे पुलिसकर्मी
पूरा मामला सामने आने पर पुलिसकर्मी अब अपना बचाव करने में जुट गये है। शुक्रवार की दोपहर क्षेत्रीय विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना अस्पताल पहुंचे और घायल युवक का हालचाल लिया। घटना से पीडि़त परिवार में दहशत में है। इस मामले को लेकर एसपी ने इस मामले में आरक्षक आदित्य राय व हीरेन्द्र सिंह को लाइन अटैच कर पूरे मामले की जांच के आदेश एसडीओपी मऊगंज को दे दिये है।
गाड़ी हटाने की बात पर हुआ विवाद
युवक शाम को अपनी टैक्सी लेकर आया था और उसे घर के सामने सड़क के किनारे खड़ी कर दिया था। रात में जब पुलिसकर्मी आए तो वे गाड़ी हटाने की बात बोलकर युवक के साथ गाली-गलौज करने लगे जिससे युवक का विवाद हो गया और पुलिसकर्मियों ने उसकी धुनाई कर दी। परिजनों के मुताबिक गाड़ी सड़क के काफी किनारे खड़ी थी लेकिन पुलिसकर्मी अकारण उसको गाड़ी हटाने के लिए बोल रहे थे।
क्या कहती है पुलिस
इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि युवक के घर के सामने कुछ लोग बैठकर शराब पी रहे थे और बाहर सड़क में गाड़ी खड़ी थी। गाड़ी हटाने की बात पर विवाद हो गया जिसमें युवक गिर गया और उसके चोट लग गई। उसके साथ मारपीट की घटना नहीं हुई है। परिजन मारपीट का आरोप लगा रहे है

ट्रेंडिंग वीडियो