scriptमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, प्रदेश की सरकार से पूछें कि हमारा वोट तो ले रहे हो, आरक्षण 14 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत कब करोंगे | Power change is necessary for social justice | Patrika News

मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, प्रदेश की सरकार से पूछें कि हमारा वोट तो ले रहे हो, आरक्षण 14 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत कब करोंगे

locationरीवाPublished: Oct 14, 2018 10:24:29 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

मध्य प्रदेश में आयोजित सम्मेलन में उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि यदि अपने अधिकारों का संरक्षण चाहते हैं तो पिछड़े वर्ग के लोग राजनीति में बढ़चढक़र रूचि लें

up news

मोदी की मंत्री ने सरकार से की मांग, कहा, बमरौली हवाई अड्डे का नाम सोनेलाल पटेल के नाम पर हो

रीवा. केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि सामाजिक न्याय के लिए देश में सत्ता परिवर्तन जरूरी है। कभी भाजपा तो कभी कांगे्रस की सरकारें यहां बनती रही हैं, लेकिन, इससे पिछड़ों को उनका हक नहीं मिला। संविधान में प्रावधान होने के बाद भी किसी भी राज्य में पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण नहीं मिल रहा है। मप्र में पिछड़ा मुख्यमंत्री होने के वावजूद केवल 14 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। इसलिए यह जरूरी है कि हम अपनी ताकत स्वयं पैदा करें। तीसरी शक्ति के रूप में पार्टी को स्थापित करें। केन्द्रीय मंत्री अपना दल एस के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने रविवार को रीवा पहुंची थी।
राजनीति क्षेत्र में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें
मध्य प्रदेश के रीवा संभाग में आयोजित सम्मेलन में उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि यदि अपने अधिकारों का संरक्षण चाहते हैं तो पिछड़े वर्ग के लोग राजनीति में बढ़चढक़र रूचि लें। प्रदेश की सरकार से पूछें कि हमारा वोट तो ले रहे हो लेकिन, आरक्षण 14 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत कब करोंगे। अनुप्रिया ने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने में उनकी बड़ी भूमिका रही है। अब हमारी मांग भारतीय न्यायिक सेवा के गठन की है। यदि आपको सम्मान चाहिए तो घरों से निकले और अधिकारों के लिए संघर्ष करें। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमृतलाल पटेल ने भी अपने विचार रखे।
पूरे प्रदेश में कार्यकर्ता लड़ेंगे चुनाव
अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में चुनाव लड़ेंगे। मऊगंज से अमृतलाल पटेल प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव मैदान में उतरने की बात कही। साथ ही कहा कि तीसरी ताकत बनने के लिए चुनावी राजनीति में भागेदारी जरूरी है। सम्मेलन में नेपाल सिंह, संगमलाल गुप्ता, केदारनाथ सचान, सूर्यभान सिंह, राहुल प्रकाश, अरिवंद सिंह, रामलखन पटेल, मंगल सिंह, प्रभा सिंह, सकुंतला पटेल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए।

मंत्री को चांदी का मुकुट पहनाकर महिलाओं ने किया सम्मान
दस हजार कार्यकर्ताओं ने एक-एक रूपए एकत्रित कर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को चांदी के मुकुद और हार देकर सम्मानित किया। कार्यकर्ताओं ने कहा, नवरात्रि का समय है, विंध्य की परम्परा रही है कि देश की बेटी का सम्मान किया जाए। इस अवर पर प्रभा सिंह, संकुंतला पटेल आदि महिलाएं रहीं। वहीं केंद्रीय मंत्री का ओबीसी नेता दिनेश डायमंड, दिनेश ओबीसी अरुण ङ्क्षसह, हरिहर प्रसाद पटेल, द्वारिका प्रसाद साकेत आदि ने भी स्वागत किया।
प्रदेश में 62 सीट पटेल बहुल्य
अपना दल के प्रदेश प्रभारी नेपाल ङ्क्षसह कन्साना और प्रदेश अध्यक्ष अमतलाल पटेल ने कहा, प्रेदश में 62 विधानसभा क्षेत्र पटेल बाहुल्य है। सभी सीटों के साथ ही पूरे प्रदेश में कार्यकर्ता जहां से चाहें चुनाव लड़ेंगे।
Power change is necessary for social justice
rajesh patel IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो