अघोषित बिजली कटौती से हवा, पानी के लिए गांव में मचा हाहाकार

अघोषित बिजली कटौती से हवा, पानी के लिए गांव में मचा हाहाकार
Power cut

Anil Kumar | Updated: 14 Jun 2019, 10:08:06 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

अघोषित बिजली कटौती से हवा, पानी के लिए गांव में मचा हाहाकार

रीवा/बैकुंठपुर. मंत्री के आदेश के बाद भी बिजली कटौती बंद नहीं की जा रही है। जिससे लोग परेशान हो गए हैं।

बुधवार को 12 घंटे बंद रही सप्लाई
बुधवार रात को बैकुंठपुर उपकेंद्र के मनगवां फीडर की 12 घन्टे बिजली आपूर्ति बन्द रही।बताया गया है कि बुधवार रात 8 बजे आंधी-तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई। जिससे बिजली सप्लाई उपकेंद्र बैकुंठपुर के मनगवां फीडर से बिजली भी बंद कर दी गई। जबकि बुधवार को ही प्रभारी मंत्री ने बिजली कटौती को लेकर विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाई थी। मनगवां फीडर की बिजली बंद होने के कारण तेदुन गांव में पानी हवा के लिए कोहराम मचा रहा। लोग पीने के लिए पानी खरीद कर काम चला रहे थे। बुधवर को रात 8 बजे गई बिजली गुरुवार शाम तक नहीं आई। जिससे लोग परेशान रहे।

आपस में टकराते हैं तार
बैकुंठपुर उपकेंद्र में विद्युत लाइन की मरम्मत भी नहीं कराई गई है। जिससे तेदुन, बड़ीहर्दी, नेबूहा आदि गांवों में एलटी लाइन के नंगे एवं लूज तार आपस में टकराते हैं जिससे लाइन में फाल्ट होता है और बिजली उपकरण को नुकसान पहुच रहा है। तेदुन में सौभाग्य योजना के तहत भी केबल नहीं लगाई जा सकी है। स्थानीय निवासी मुनिवरण यादव ने बताया विभाग द्वारा केबल नहीं लगाई जा रही है।
चार माह से नहीं मिला बिजली का बिल
पिछले चार महीने से मनगवां फीडर के तेदुन गांव में बिजली का बिल नहीं पहुंच सका है। उपभोक्ताओं से एवरेज बिल लिया जा रहा है। गांव के लोगों का कहना है कि अब जब बिल जारी होगा तो बढ़ा हुआ होगा जिससे उपभोक्ताओंं पर अतिरिक्त भार पड़ेगा। इस समस्या से जेई को भी अवगत कराया गया है। लेकिन इसके बाद भी नियमित रूप से बिल नहीं भेजा जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned