scriptबिजली विभाग ने कम किया समय, अब महज दो घंटे ही होगी सुनवाई | power departments arbitrary in rewa | Patrika News

बिजली विभाग ने कम किया समय, अब महज दो घंटे ही होगी सुनवाई

locationरीवाPublished: Jun 18, 2019 11:31:51 am

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

समय भी बदला, अब 11 से एक बजे के बीच होगी सुनवाई

power departments arbitrary in rewa

power departments arbitrary in rewa

रीवा. प्रतिदिन हो रही बिजली ट्रिपिंग एवं कटौती से परेशान उपभोक्ताओं के लिए बिजली विभाग ने एक और दिक्कत खड़ी कर दी है। इस मंगलवार को होने वाली सुनवाई का समय एक घंटे कम का दिया गया है। इससे पहले तीन घंटे सुनवाई होती थी। अधिकारियों की मंगलवार को सुनवाई सुबह 11 बजे से शुरू होगी जो दोपहर एक बजे तक चलेगी।

इससे पहले सुनवाई दोपहर 12 बजे शुरू होती थी जो तीन बजे तक चलती थी। यह सुनवाई प्रत्येक वितरण केन्द्रों पर होती है। समय में कटौती से जहां उपभोक्ताओं को दिक्कत होगी वहीं उनकी समस्या का निराकरण भी नहीं हो पाएगा। आवेदन भी कम लिए जा सकेंगे। उल्लेखनीय है गलत बिजली बिल मिलने की ज्यादा शिकायतों को देखते हुए प्रत्येक विद्युत वितरण केन्द्र पर विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण समिति बनाई गई है।

इस समिति में बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ ही कांग्रेस के स्थानीय पदाधिकारियों को सदस्य बनाया गया है। बिजली विभाग के अधिकारी एवं कांग्रेस के पदाधिकारी एक साथ लोगों की शिकायत सुनते हैं और उनका समाधान निकालते हैं। जिन उपभोक्ताओं को बिजली बिल में गड़बडी मिलती है उनमें सुधार किया जाता है। जिससे उपभोक्ताओं को राहत मिलती है। यह समिति प्रत्येक मंगलवार को सुनवाई करती है।

11 बजे से होगी सुनवाई
आज समिति की बैठक 11 बजे से शुरू होगी। जिसमें समिति के समक्ष उपभोक्ताओं के गलत बिजली बिलों के आवेदन लिए जाएंगे। शिकायतों का निराकरण 11 बजे से 1 बजे तक किया जाएगा। बिजली विभाग ने शिकायत निवारण समिति के सदस्यों को वितरण केंद्र पर सुबह 11 बजे पहुंचने की गुजारिश की है। शहर संभाग कार्यालय रीवा अमहिया में बैठक होगी। इसके साथ ही ग्रामीण अंचलों के सभी वितरण केन्द्र पर बैठक होगी। बताया गया कि इससे पहले दो बैठकें हो चुकी हैं जिसमें जिले में 150 से ज्यादा शिकायतों का निराकरण किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो