Prayagraj Kumbh 2019: सड़क मार्ग से अगर कुंभ स्नान करने जा रहे हैं तो दें ध्यान, यहां से डायवर्ट होगा ट्रैफिक

Prayagraj Kumbh 2019: सड़क मार्ग से अगर कुंभ स्नान करने जा रहे हैं तो दें ध्यान, यहां से डायवर्ट होगा ट्रैफिक

Manoj Kumar Singh | Publish: Jan, 14 2019 08:49:35 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

आइजी-डीआइजी ने लिया व्यवस्था का जायजा, हाइवे में जगह-जगह लगाए गए स्टॉपर, आपातकालीन सेवाओं के लिए प्वाइंट निर्धारित

रीवा. प्रयागराज में कुंभ स्नान को देखते हुए पुलिस हाइवे की व्यवस्था को चौकस करने में जुट गई है। शनिवार को आइजी उमेश जोगा, डीआइजी अविनाश शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने मनगवां से लेकर चाकघाट तक का भ्रमण किया। इस दौरान अधिकारियों ने जाम की समस्या, एक्सीडेंट होने पर तत्काल आपातकालीन सुविधा उपलब्ध करवाने सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। दो दिन बाद होने वाले पहले शाही स्नान को देखते हुए पुलिस अलर्ट हो गई है। शाही स्नान के दिन पूरे प्रदेश के अलावा दूसरे प्रांतों से भी लाखों लोग कुंभ स्नान करने आएंगे जिससे हाइवे में यातायात का काफी ज्यादा दबाव रहेगा। चाकघाट में जाम की समस्या को देखते हुए बघेड़ी चौराहे से यातायात को डायवर्ट किया गया है।

पूरा ट्रैफिक इसी मार्ग से होकर इलाहाबाद के लिए जायेगा। मार्ग में सड़क की स्थिति, प्रकाश व आपातकालीन प्वाइंटों का जायजा लिया। सड़कों की हालत को तत्काल ठीक करवाने व प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के लिए संबंधित विभागों को पत्र लिखा जायेगा। शनिवार को रात में यातायात के दबाव व ट्रांफिक व्यवस्था का जायजा लिया गया। वहीं रविवार को दिन में ट्रैफिक की स्थिति का अधिकारी निरीक्षण करेंगे जिसके आधार पर यातायात व्यवस्था लगाई जायेगी। आईजी ने नगरीय निकायों को भी सड़कों के किनारे अस्थायी अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिये है जिससे जाम की स्थिति निर्मित न होने पाये। आईजी ने भी कुंभ स्नान को देखते हुए आम लोगों से अव्यवस्था न फैलाने, सड़कों पर अतिक्रमण न करने, नो-पार्किंग में वाहन खड़ा न करने की अपील की है।
प्रयागराज में कुंभ के शाही स्नान को देखते हुए हाइवे में व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया है। हाइवे के सभी थानों को अतिरिक्त बल मुहैया जा रहा है। कुंभ स्नान के दौरान हर समय हाइवे में पुलिस पेट्रोलिंग करेगी। इसके साथ ही जाम की समस्या से निजात दिलाने के भी प्रयास किये जा रहे है।
उमेश जोगा, आईजी रीवा

rewa
IMAGE CREDIT: patrika

पीएचक्यू से आएगी कंपनी, हाइवे के थानों को मिलेगा अतिरिक्त बल
कुंभ स्नान के दौरान हाइवे में व्यवस्था बनाने के लिए आईजी के प्रस्ताव पर पुलिस मुख्यालय भोपाल ने रीवा को अतिरिक्त कंपनी प्रदान की है जो जल्द रीवा पहुंच जायेगी। उस कंपनी में सत्तर से अस्सी का स्टाफ रहेगा जिनको मनगवां, गढ़, सोहागी व चाकघाट के थानों में वितरित किया जायेगा। इसके अतिरिक्त इन थानों को पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त बल दिया जायेगा ताकि हर समय हाइवे में वाहनों की चेकिंग, संदिग्धों की धरपकड़ व जाम से वाहन चालकों को निजात दिलाई जा सके।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned