बरसात में गांव के लोगों को आवागमन में होगी परेशानी

बरसात में गांव के लोगों को आवागमन में होगी परेशानी
Prime roads incomplete

Anil Kumar | Updated: 14 Jun 2019, 10:03:11 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

बरसात में गांव के लोगों को आवागमन में होगी परेशानी

रीवा. जिले के कई प्रधानमंत्री सड़कें आधी-अधूरी रह गई हैं। उनका या तो अतिक्रमण के कारण काम रूका हुआ है, या फिर ठेकेदार ने अधूरा काम छोड़ दिया है। लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा इनकी मॉनीटरिंग नहीं की गई, जिससे बरसात में गांव के लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

पांच साल से काम बंद
जानकारी के अनुसार गंगेव ब्लाक अंतर्गत ग्राम बड़ोखर मेें प्रधानमंत्री सड़क का पिछले पांच साल से काम बंद है। बताया गया है कि अगडाल से कैथा एवं करहिया से बड़ोखर प्रधनमंत्री सड़क का काम अधूरा छोड़ दिया गया है। यहां सड़क के सीमांकन एवं नक्शे को लेकर विवाद है। उपरोक्त प्रधानमंत्री सड़कों का कार्य सोनभद्र कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा कराया जा रहा था। लेकिन सड़क की गुणवत्ता ठीक नही है। विभागीय इंजीनियरों द्वारा सड़क निर्माण कार्य की मॉनीटरिंग नहीं की गई है।

करहिया से बड़ोखर में भी अड़ंगा
लौरी-गढ़ को हिनौती स्टेट हाईवे से जोडऩे वाली करहिया से बड़ोखर पीएम सड़क पर भी कुछ लोगों ने रोक लगा रखी है। जिसकी लिखित जानकारी वीएनएस कंस्ट्रक्शन कंपनी के इंजीनियर बीडी तिवारी ने पीएमजीएसवाई मऊगंज को दे दी है। लेकिन प्रधानमंत्री सड़क विभाग आज तक इन बाधाओं को दूर कर पाने में असमर्थ रहा है। जबकि तहसीलदार एवं पुलिस विभाग की मदद से इस समस्या का समाधान कर सड़क का कार्य पूरा किया जा सकता था।

प्रशासन को करनी चाहिए कार्रवाई
ग्रामीणों का कहना है कि जिले की जितनी प्रधानमंंत्री सड़कों का काम अधूरा है। उसकी जानकारी विभाग के पास है। लेकिन समस्याओं का समाधान कर सड़कों का काम पूरा नहीं किया जा रहा है। जिसका खामियाजा क्षेत्रीय लोगों को भुगतना पड़ेगा। मांग की गई है कि जिला प्रशासन को अधूरी सड़कों को पूरा कराने के लिए कार्रवाई
करनी चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned