scriptनैक की बारीकियों से रूबरू हुए ग्रामीण कॉलेजों के प्राचार्य | Principal of rural colleges aware of the specifics of Naik | Patrika News

नैक की बारीकियों से रूबरू हुए ग्रामीण कॉलेजों के प्राचार्य

locationरीवाPublished: Oct 18, 2019 01:33:54 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

नैक की rewaबारीकियों से रूबरू हुए ग्रामीण कॉलेजों के प्राचार्य

Principal of rural colleges aware of the specifics of Naik

Principal of rural colleges aware of the specifics of Naik

रीवा। मप्र के रीवा जिले में शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में नैक प्रशिक्षण के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। रीवा संभाग के छह शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य, नैक इंचार्ज एवं आइक्यूएसी कोआॢडनेटर शामिल हुए।
शा. महाराजा मार्तंड महाविद्यालय कोतमा, मझौली, जैतहरी, जैतपुर, जयसिंगनगर, बिरसिंगपुर पाली को मेंटर महाविद्यालय बनाकर इन महाविद्यालयों में नैक कराने की जिम्मेदारी टीआरएस कॉलेज को दी गई है। कार्यशाला का उद्घाटन प्राचार्यडा. रामलला शुक्ल ने किया। बीबीए डिपार्टमेंट की छात्राओं ने सरस्वती वन्दना प्रस्तुत किया।
आईक्यूएसी डायरेक्टर डा. अनिल कुमारी तिवारी ने प्राचार्यका स्वागत किया। प्रिंसिपल शुक्ल ने कहा कि, नैक निरीक्षण शिक्षा के क्षेत्र में किया जा रहा नया प्रयोग है। जो कि शिक्षा की गुणवक्ता मानकों को जाचने में सर्वाधिक उपयुक्त साबित हो रहा है। डा. अनिल तिवारी ने पाठ्यक्रम संरचना, स्टूडेंट फीडबैक एवं सपोर्ट के बारे में जानकारी दी।
डा. एसपी शुक्ला ने आईआईक्यूए तथा एसएसआर के संबंध में जानकारी दी। डा. संजय सिंह ने टीचिंग लर्निंग के बारे में बताया। डा. महेश शुक्ला ने नैके के इन्डीकेटर के बारे में बताया। डा. संजय शंकर मिश्रा ने लाइब्रेरी, ई लाइब्रेरी रिसोर्सके बारे में विस्तृत जानकारी दी।
नवंबर माह प्रथम सप्ताह में टीआरएस के सबमेंटर्स महाविद्यालयों का भ्रमण करेंगे। जयसिंह नगर के प्राचार्य डा.धर्मेन्द्र द्विवेदी एवं जैतपुर के प्राचार्य डा. अनिल सक्सेना ने नैक के लिए एक और कार्यशाला आयोजित करने का आग्रह किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो