scriptProperty extinguished both the lamps of the house, the second son of t | सम्पत्ति ने बुझा दिये घर के दोनों चिराग, विवाह घर संचालक के दूसरे बेटे ने लगाया फंदा | Patrika News

सम्पत्ति ने बुझा दिये घर के दोनों चिराग, विवाह घर संचालक के दूसरे बेटे ने लगाया फंदा

बिछिया थाने के चिरहुला के समीप हुई घटना, साल भर पूर्व बड़ा बेटा कर चुका है आत्महत्या

रीवा

Updated: April 27, 2022 10:26:46 pm

रीवा। सम्पत्ति विवाद ने एक परिवार के दोनों चिराग बुझा दिये। बुधवार की तड़के एक युवक ने विवाह घर में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने घटनास्थल का निरीक्षण किया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया।
patrika
Property extinguished both the lamps of the house, the second son of t
सुबह घर से निकला था युवक
बिछिया थाने के चिरहुला निवासी अनिल कुशवाहा पिता स्वामीदीन 27 वर्ष ने बुधवार की रात यह आत्मघाती कदम उठाया था। युवक सुबह अपने प्रयाग मैरीज गार्डन गया था और कमरे के अंदर ही फंदा लगा लिया। जब वह वापस लौटकर नहीं आया तो परिजन उसे ढूंढने पहुंचे जहां युवक का शव बरामद हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डा. आरपी शुक्ला ने भी टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया।
बड़ा बेटा एक साल पूर्व कर चुका है आत्महत्या
प्रयाग गार्डन के विवाद में एक साल पूर्व बड़ा बेटा भी गोली मारकर आत्महत्या कर चुका है और अब उसी विवाद में छोटा बेटा अपनी जान लेने को मजबूर हो गया। हालांकि दो मौतों के बाद भी सम्पत्ति का विवाद नहीं सुलझा और बुधवार को घटनास्थल पर ही परिजन आपस में ही एक दूसरे पर आरोप मढ़ते रहे। थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।
परिजनों ने एक दूसरे पर लगाए गंभीर आरेाप
इस घटना के बाद परिजनों ने एक दूसरे पर ही गंभीर आरोप लगाए है। पत्नी के मुताबिक माता पिता व बहनों ने उसके ऊपर मुकदमा कायम करवा रखा था जिसकी वजह से वो परेशान थे। सम्पत्ति के लालच में उसके जेठानी की शादी भी करवा दी गई थी। वहींं दूसरी ओर युवक की बहनों ने पत्नी के कृत्यों से परेशान होकर आत्म्हत्या करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना था कि मैरीज गार्डन के आधे हिस्से की जमीन युवक के नाम पर थी जो उसने पत्नी के नाम करवा दी थी। पत्नी उसकी जानकारी के बिना मैरीज गार्डर की आधी जमीन एक दूसरे व्यक्ति को बेंच दी जिसको लेकर दो दिन पूर्व उसका पत्नी के साथ विवाद हुआ था। कुल मिलाकर पूरे विवाद में सम्पत्ति ही कारण था जिसने घर के दोनों चिरागों को इतना प्रताडि़त किया जिससे वे अपनी जान लेने को मजबूर हो गए।
युवक के पास से मिला सुसाइड नोट
आत्मघाती कदम उठाने के पूर्व युवक ने सुसाइड नोट भी लिखा था जो घटनास्थल निरीक्षण के दौरान पुलिस ने बरामद किया है। सुसाइड नोट में उसने पत्नी द्वारा बेंची गई जमीन के खरीददार सहित एक पड़ोसी पर मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए मौत का जिम्मेदार बताया है। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी हे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.