scriptबड़ी खबर: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के पीए की इस जिले में अकूत संपत्ति, कांग्रेस के जिपं अध्यक्ष ने खोले ये राज | Property of PA of BJP National President | Patrika News

बड़ी खबर: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के पीए की इस जिले में अकूत संपत्ति, कांग्रेस के जिपं अध्यक्ष ने खोले ये राज

locationरीवाPublished: Feb 21, 2019 06:52:26 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

जिला पंचायत सभागार में समामान्य सभा की बैठक में जिपं अध्यक्ष ने भाजपा नेताओं को लाभ पहुंचाने खनिज अधिकारियों को हटाने जाने और जांच कराने का लाया प्रस्ताव

Property of PA of BJP National President

Property of PA of BJP National President

रीवा. सामान्य सभा की बैठक में जिपं अध्यक्ष अभय मिश्र ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित पार्टी के तत्कालीन मंत्री के पीए व चालको के नाम रीवा में अंकूत संपत्ति का जिक्र किया है। उन्होंने जिला पंचायत सभागार में आयोजित बैठक के दौरान चर्चा करते हुए कहा, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के पीए के नाम रीवा में खदान चल रही हैं। उन्होंने सदस्यों से यह भी जिक्रकिया कि जिले के कई गांवों में पीए और नेताओं के करीबियों के नाम से दस-दस एकड़ जमीन खरीदी गई है। बैठक के दौरान अध्यक्ष ने कई अन्य आरोप भी लगाए।
भाजपा अध्यक्ष के पीए की देवगांव में खदान
बैठक के दौरान अध्यक्ष ने सदस्यों को बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पीए राकेश मिश्र के नाम देवगांव में खनिज विभाग ने नियम-कायदे की अनदेखी कर लीज की अनुमति दी गई है। इस दौरान उन्होंने कहा, खनिज अमले के द्वारा भाजपा के कई आला नेताओं के चालक सहित अन्य कर्मचारियों के नाम बड़े पैमाने पर खेल किया गया है। इस दौरान सदस्यों ने जिले के खनिज अधिकारियों की उच्चस्तरीय अधिकारियों से जांच कर हटाए जाने का प्रस्ताव लाया है।
500 करोड़ रुपए रायल्टी के हिसाब में गड़बड़ी
सामान्य सभा की बैठक में अध्यक्ष के पूछने पर खनिज इंस्पेक्टर आरती चौधरी ने बंद और चालू खदानों की जानकारी दी। अध्यक्ष ने इंस्पेक्टर से पूछा स्टोन के्रशर के कितने लाइसेंस स्वीकृत हैं। इंस्पेक्टर ने जवाब दिया 89। इस पर अध्यक्ष ने कहा, बनकुइयां में 250 के्रशर अवैध चल रहे हैं। बैठक में अध्यक्ष ने सदस्यों को बताया कि ग्राम पंचायतों ने प्रस्ताव देकर खनिज के अवैध क्रशर प्लांटों को बंद कराने की सिफारिश की है। उन्होंने बताया कि रीवा में पांच साल के भीतर 500 करोड़ रुपए रायल्टी में गड़बड़ी की गई है। अध्यक्ष ने प्रस्ताव लाया कि बीते पांच साल से जिला खनिज कार्यालय में जिला खनिज अधिकारी रत्नेश पांडेय, पदस्थ सहायक ग्रेड-3 सहायक मानचित्रकार ठाकुर वीर सिंह एवं क्षेत्रीय खनिज कार्यालय के प्रभारी डायमंड परीक्षक एसएन पांडेय को तत्काल हटाया जाए।
सदस्यों को बिना बताए जारी कर दिए डीएमएफ के डेढ़ करोड़
पीएमएसवाई की सडड़ की समीक्षा के दौरान अध्यक्ष ने जिले के तत्कालीन प्रभारी मंत्री ने सदस्यों को बिना बताए डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि जारी कर दिया। उन्होंने सदस्यों से जिक्र किया कि मोहरवा से हिनौता की सडक़ निर्माण में डिस्ट्रिक मिनरल फंड (डीएमएफ) से 1.10 करोड़ रुपए जारी कर दिया। इसी तरह भिटवा में 73 लाख रुपए सडक़ निर्माण के लिए जारी कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो