scriptप्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सख्त: 16 स्टोन क्रशर को सील करने के लिए 133 के तहत कार्रवाई का भेजा प्रस्ताव | Proposal sent for action under 133 for sealing 16 stone crushers | Patrika News

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सख्त: 16 स्टोन क्रशर को सील करने के लिए 133 के तहत कार्रवाई का भेजा प्रस्ताव

locationरीवाPublished: Nov 10, 2019 06:32:21 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

लायसेंस भी निरस्त करने का प्र्रस्ताव कलेक्टर को भेजा

air_pollution_delhi.png

Proposal sent for action under 133 for sealing 16 stone crushers

रीवा. शहर में मनमानी तरीके से चल रहे स्टोन क्रशर को लेकर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कड़ा रुख अपनाया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 16 स्टोन क्रशर को सील करने एवं विद्युत कनेक्शन काटने व भंडारण निरस्त करने धारा 133 के तहत प्रस्ताव कलेक्टर को भेज दिया है। बताया जा रहा है ग्राम बैद्यनाथ में 15 स्टोन क्रशर एवं सकरवट में एक स्टोन क्रसर संचालक के पास कोई भी स्टोन की खदान नहीं है।
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जारी किया नोटिस
इसके बावजूद यह बड़ी संख्या में अवैध उत्खनन कर स्टोन क्रशर संचालित कर रहे है। इस संंबंध में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने नोटिस जारी किया था। इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की। कलेक्टर ने अब इनके विरुद्ध 133 की कार्रवाई का प्रस्ताव मांगा था। इसके तहत एसडीएम नेे स्टोन क्रशर को सील करने के साथ विद्युत कनेक्शन व भंडारण लायसेंस भी निरस्त करने का प्र्रस्ताव कलेक्टर को भेज दिया है।
डस्ट से पाट रहे थे तालाब
बैद्यनाथ में अवैध रुप से सड़क के किनारे स्टोन क्रशर संचालित करने पर सुनीता द्विवेदी स्टोन क्रशर का अस्थाई रूप से लायसेंस निरस्त कर दिया गया है। वह स्टोन क्रशर से निकलने वाली डस्ट से तालाब को पाट रहे थे। इस संबंध में आसपास स्थित चार अन्य स्टोन क्रशर संचालक को भी नोटिस जारी किया गया है। क्योंकि डस्ट के चलते आसपास के लोगों को भारी परेशानी हो रही है।
सड़क के किनारे से नहीं हटे क्रशर
एनजीटी ने सड़क के पांच सौ मीटर के आसपास सभी स्टोन क्रशर को हटाने के निर्देश दिए है। इस संबंध में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने भी स्टोन क्रशर संचालकों को नोटिस जारी किया है। इसके बावजूद सड़क के किनारे पुराने हटने की जगह नए स्टोन क्रशर लग रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो