scriptप्रदर्शनकारी बोले- मनगवां टीआई को बर्खास्त करो, आरोपियों को फांसी दो | Protesters said - dismiss Mangawan TI, hang the accused | Patrika News

प्रदर्शनकारी बोले- मनगवां टीआई को बर्खास्त करो, आरोपियों को फांसी दो

locationरीवाPublished: Sep 22, 2020 12:21:23 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

जिले के मनिकवार चौकी के अमवा गांव में दो युवकों की हुई थी मौत, हत्या का आरोप लगा रहे परिजन

Protesters said - dismiss Mangawan TI, hang the accused

Protesters said – dismiss Mangawan TI, hang the accused

Protesters said - dismiss Mangawan TI, hang the accused
rajesh IMAGE CREDIT: patrika
रीवा. जिले के मनगवां थाना क्षेत्र में दो संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस की मनमानी कार्रवाई से नाराज लोगों ने कलेक्टर कार्यालय के सामने सडक़ जाम कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी मनगवां टीआई के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बर्खास्त करने और आरोपिायों को फांसी देने की मांग पर अड़े रहे। राजस्व अधिकारी हड़ताल पर रहे। जिससे प्रदर्शकारियों का ज्ञापन लेने के लिए तीन घंटे तक कोई नहीं पहुंचा। कलेक्टर कार्यालय के सामने सडक़ पूरी तरह जाम लगा रहा। जाम के दौरान पूरी तरह यातायाता प्रभावित रहा।
कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन, घंटों प्रभावित रहा यातायात
जिले के मनगवां थाने के अमवा गांव में दो युवकों जय प्रकाश सेन और मोहित सेन का शव संदिग्ध परिस्थितियों में नहर में पड़ा मिला था। जिसे प्रथम दृष्टया पुलिस सडक़ हादसा बता रही थी लेकिन परिजन गांव के ही एक परिवार पर हत्या का आरोप लगा रहे थे। इस मांग को लेकर परिजन कलेक्ट्रेट में कई दिनों से धरना दे रहे हैं। मांगे पूरी न होने पर सोमवार को कलेक्ट्रेट के सामने जाम लगा दिया। घंटों में जाम लगा रहा। कलेक्ट्रेट के सामने जाम के चलते शहर में ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक शिवेंद्र सिंह सहित विभिन्न थानों के बल मौके पर पहुंच गया। प्रदर्शनकारी आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर मनमानी कर रहे टीआई को बर्खास्त करने की कार्रवाई अड़े रहे।

तीन घंटे तक प्रभावित रहा मार्ग
सीएसपी ने परिजनों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल भेजकर राय लेने का आश्वासन दिया है। यदि पीएम रिपोर्ट में हत्या की कोई संभावना आती है तो अवश्य कार्रवाई की जाएगी। आश्वासन पर परिजन जाम खोलने को राजी हो गए। करीब 2 घंटे बाद आवागमन बहाल हो पाया।
पुरानी रंजिशन की गई हत्या
परिजनों का आरोप था कि गांव के परिवार से उनके पुरानी रंजिश चलती थी। जिस पर घटना दिनांक को उन्होंने मोहित सेन व उसके भाई का पीछा कर उनकी हत्या कर दी और शव को नहर में फेंक दिया लेकिन पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही। बॉक्स कंट्रोल रूम से निकल गए थे वाहन, अंदर लग गया जाम कलेक्ट्रेट के सामने जाम लगने के बाद पुलिस ने मार्तण्ड स्कूल के सामने दोनों ओर बैरिकेट्स लगाकर वाहनों का प्रवेश रोक दिया था जिस पर तमाम वाहन कंट्रोल रूम के अंदर से प्रवेश करने लगे। देखते ही देखते सिविल लाइन थाने के सामने भी जाम लग गया। काफी संख्या में फोर व्हीलर वाहन जाम में फस गए। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने वाहनों का हटवा कर वहां से जाम खुलवाया। कलेक्ट्रेट के सामने जाम खुलने के बाद वाहन सडक़ से जाना शुरू हुए।
जाम में फंसी रहीं दो एम्बुलेंस
कलेक्टर कार्यालय के सामने सडक़ पर जमा के दौरान पुराने बस स्टैंड की ओर से एम्बुलेंस मरीज को लेकर पहुंची। जाम में फंसी रही। कुछ देर तक एंबुलेंस भी जाम में फंसी रही। कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने जाम लगने के बाद पूरे शहर की सडक़ों पर जगह-जगह जाम के हालत निर्मित हो गए। घंटों वाहन जाम में फंस रहे। कोर्ट निकट भी जाम में एंबुलेंस फंसा रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो