scriptqawwal sharif parwaz of kanpur arrested | कानपुर का कव्वाल पहुंच गया जेल, इन्होंने कहा था 'हिन्दुस्तान का पता नहीं चलेगा' | Patrika News

कानपुर का कव्वाल पहुंच गया जेल, इन्होंने कहा था 'हिन्दुस्तान का पता नहीं चलेगा'

qawwal sharif parwaz- कानपुर से पकड़कर लाई पुलिस, कोर्ट ने भेज दिया जेल...।

रीवा

Updated: April 04, 2022 02:37:20 pm

रीवा। मध्यप्रदेश के रीवा जिले में पिछले दिनों एक कव्वाल ने हिन्दुस्तान को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने एफआइआर के निर्देश दिए ते। कानपुर का यह कव्वाल पिछले कुछ दिनों से अंडरग्राउंड था। पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद सोमवार को रीवा कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

grey-hd.png
,,

रीवा जिले के मनगवां थाना क्षेत्र के मलकपुर तलाब में 28 मार्च को ईदगाह और उर्स कमेटी की ओर से कव्वाली का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में कानपुर का कव्वाल शरीफ परवाज भी अपनी टीम के साथ शामिल हुआ था। उसने कव्वाली के दौरान हिन्दुस्तान पर एक टिप्पणी की थी, जिसके बाद वो विवादों में आ गया था।

कव्वाल शरीफ परवाज ने कहा था कि गरीब नवाज चाह ले तो हिन्दुस्तान का पता नहीं चलेगा कि कहां पर बसा था, कहां था। उनकी इस टिप्पणी पर रीवा में उनके खिलाफ FIR दर्ज हुई थी। इसके बाद मध्यप्रदेश पुलिस की दो टीमें उसे पकड़ने के लिए कानपुर गई थी। वो अंडरग्राउंड हो गया था, इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और सोमवार को रीवा कोर्ट में पेश किया। सोमवार को कव्वाल का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से उसे न्यायालय में पेश किया गया। उसकी याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया। उसके बाद कव्वाल को जेल भेज दिया गया।

 

मोदी, योगी और अमित शाह पर भी कसा था तंज

कव्वाल ने मंच से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी तंज कसता था। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें कव्वाल कह रहा था कि मोदीजी कहते हैं हम हैं, योगीजी कहते हैं हम हैं, अमित शाहजी कहते हैं हम हैं, अगर गरीब नवाज चाह ले तो हिन्दुस्तान कहां था, कहां है, कहां पर बसा था पता नहीं चलेगा।

बाद में मांगी थी माफी

हालांकि सोशल मीडिया में कव्वाल की विवादित टिप्पणी वायरल होने के बाद कव्वाल ने इस बयान पर माफी मांगी थी। उन्होंने कहा है कि मेरी भावना कुछ और थी, मुंह से कुछ और ही निकल गया। कव्वाल ने कहा कि मैंने कोई गलत बात नहीं कही, मैंने कहा था कि हमारे मोदीजी भी हैं, योगी जी भी हैं, अमित शाह भी हैं, उनसे भी बड़े अल्लाह, ईश्वर हैं और जितने औलिया हैं। कव्वाल ने यह भी कहा कि मोदीजी मेरे दिल में हैं, योगीजी मेरी जान में हैं, अमित शाह मेरी जान में हैं। मेरा इशारा किसी की भी तरफ नहीं था, इशारा गरीब नवाज की तरफ था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.