scriptट्रेन के कोच में गंदगी तो यात्री ऑनलाइन इस नम्बर करें शिकायत | railway Train coaches complain, rewa railway news,indian railway news | Patrika News

ट्रेन के कोच में गंदगी तो यात्री ऑनलाइन इस नम्बर करें शिकायत

locationरीवाPublished: Oct 14, 2019 12:09:28 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

ट्रेन में यात्रा के दौरान कोच में गंदगी होने पर यात्री अब ऑनलाइन सीधे 138 में शिकायत कर सकेंगे। यात्री की शिकायत रेलवे जल्द से दूर करेगा। साथ ही इस संबंध में फीड बैंक लेगा। इसके अतिरिक्त यात्री सफर के दौरान कैंटरिंग व खराब भोजन की शिकायत ऑनलाइन कर सकेंगें।

Railways took a big step, passengers will take selfie in railway station

Railways took a big step, passengers will take selfie in railway station

रीवा।ट्रेन में यात्रा के दौरान कोच में गंदगी होने पर यात्री अब ऑनलाइन सीधे 138 में शिकायत कर सकेंगे। यात्री की शिकायत रेलवे जल्द से दूर करेगा। साथ ही इस संबंध में फीड बैंक लेगा। इसके अतिरिक्त यात्री सफर के दौरान कैंटरिंग व खराब भोजन की शिकायत ऑनलाइन कर सकेंगें। साथ ही मेडीकल इंमजेंसी सुविधा के लिए भी इस फोन नम्बर का प्रयोग किया जा सकेगा।
बताया जा रहा है अभी ट्रेन में कोच के गंदगी व मेंटीनेंस संबंधी खराबी होने के बावजूद यात्रियों को डिप्टी स्टेशन मास्टर या फिर गार्ड के पास रजिस्टर में शिकायत करनी होती थी। इस कारण यात्री शिकायत नहीं कर पाते है। इसके लिए अब यह व्यवस्था दी है। यात्री टे्रन में सफर के दौरान गंदगी, खराब खाना एवं कैंटरिंग एवं मेेडिकल इमरजेंसी में इस नम्बर का उपयोग कर सक ते है। यह सीधे रेलवे के कंट्रोल रुम से जुड़ा है। कॉलर की जानकारी एवं जीपीएस लोकेशन से उसकी तत्काल सहायता रेलवे द्वारा किया जाएगा।
कल आएंगे डीआएम, तैयारियों में जुटा विभाग
रेलवे स्टेशन के वार्षिक निरीक्षण में डीआरएम मनोज सिंह मंगलवार 15 अक्टूबर को रीवा आएंगे। दोपहर 12 बजे स्पेशल ट्रेन से रीवा पहुंचेगे। यहां वह तीन बजे तक रेलवे के प्लेटफार्म, वेटिंग हॉल, यात्री सुविधा एवं निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगें। इसे लेकर रेलवे स्टेशन में तैयारियों जोरो पर लगी हुई है। स्टेशन साफ सफाई एवं अभिलेखों को दुरुस्त किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो