scriptMP में अब वेतन को लेकर हड़ताल पर आरएइओ | RAIO on strike for salary | Patrika News

MP में अब वेतन को लेकर हड़ताल पर आरएइओ

locationरीवाPublished: May 29, 2018 07:13:51 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

डीडीए कार्यालय के समक्ष शुरू हुआ अनिश्चितकालीन धरना, मुख्यमंत्री को संबोधित मांग संबंधित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा

rewa

rewa

रीवा . सर्वेयरों के समान वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर कृषि विभाग के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी (आरएइओ) सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। मप्र. ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ के आह्वान पर सभी कृषि विस्तार अधिकारियों ने मांग पूरी होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा करते हुए उप संचालक कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन पर बैठ गए हैं।
कृषि विभाग उप संचालक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन के बाद आरएइओ ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी कलेक्टर को सौंपा। साथ ही यह घोषणा किया कि अबकी बार वह तब तक हड़ताल पर रहेंगे। जब तक उनकी उच्च न्यायालय मप्र. के निर्णय के अनुसार सभी आरएइओ को सर्वेयर के समान वेतनमान देने के लिए कैबिनेट से स्वीकृति ली जाए, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन व आत्मा योजना के तहत संविदा में कार्यरत तकनीकी सहायक, जिला सलाहकार, बीटीएम, एटीएम, कंप्यूटर प्रोग्रामर, लेखापाल को विभाग में रिक्त पदों पर नीति बनाकर संविलियन किया जाए। कृषि विभाग में योजना के तहत कार्यरत किसान मित्र व किसान दीदी को दिए जा रहे मानदेय में बढ़ोत्तरी की मांग पूरी नहीं की जाती है।ग्रामीण विस्तार अधिकारियों का कहना है कि 31 मार्च 2017 को भोपाल और 16 अप्रैल 2018 को शाजापुर में मांग पूरी करने को लेकर सरकार ने सहमति दी।लेकिन अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया गया। डीडीए कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन में जिले भर के आरएइओ शामिल रहे।
आरएइओ की तीन सूत्रीय मांग
उच्च न्यायालय मप्र. के निर्णय के अनुसार सभी आरएइओ को सर्वेयर के समान वेतनमान देने के लिए कैबिनेट से स्वीकृति ली जाए।
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन व आत्मा योजना के तहत संविदा में कार्यरत तकनीकी सहायक, जिला सलाहकार, बीटीएम, एटीएम, कंप्यूटर प्रोग्रामर, लेखापाल को विभाग में रिक्त पदों पर नीति बनाकर संविलियन किया जाए।
कृषि विभाग में योजना के तहत कार्यरत किसान मित्र व किसान दीदी को दिए जा रहे मानदेय में बढ़ोत्तरी की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो