थाने से फरार हुआ दुष्कर्म का आरोपी, जानिए MP पुलिस का नया कारनामा

अतरैला पुलिस ने किया था गिरफ्तार, अदालत ने जारी किया जेल वारंट, पुलिस ने थाने में रखा

By: suresh mishra

Published: 09 Dec 2017, 12:28 PM IST

रीवा। किशोरी से दुराचार करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से अदालत ने जेल वारंट जारी करते हुए केन्द्रीय जेल पहुंचाने का निर्देश दिया, लेकिन पुलिस आरोपी को लेकर थाने पहुंची और लॉकअप में बंद करने की बजाय खुले में ही छोड़ दिया। रात में जैसे ही पुलिसकर्मी गहरी नींद में सो गए आरोपी ने थाने से चपत हो गया। जैसे ही पुलिसकर्मियों की नींद खुली उनके होश उड़ गए। समीप के थानों को सूचित किया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी, लेकिन उसका पता नहीं चला है।

बलात्कार के मामले में गिरफ्तार

बताया गया कि अतरैला थाना ग्राम देऊखर निवासी भोला कोल पिता कामता 22 वर्ष को पुलिस ने बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया था। इस दौरान फोटो भी खिचाई गई थी। उक्त आरोपी को गुरुवार को पुलिस ने त्योंथर न्यायालय में पेश किया था, जहां से जेल वारंट बनने के बाद रात में पुलिस उसे लेकर थाने आ गई थी जिसे शुक्रवार को केन्द्रीय जेल रीवा भेजना था। लेकिन रात में आरोपी पुलिसकर्मियों को चकमा थाने से चपत हो गया।

सभी थानों को सूचना भेजकर नाकाबंदी कराई गई

कंट्रोल रूम से सभी थानों को सूचना भेजकर नाकाबंदी कराई गई। डभौरा रेलवे स्टेशन में पुलिस अलर्ट हो गई लेकिन आरोपी का पता नहीं चला। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी के घर सहित कई रिश्तेदारों के यहां दबिश दी लेकिन उसका पता नहीं चल पाया है। इस घटना ने थानों की व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दए हैं।

पूर्व में भी हो चुकी हैं घटनाएं
करीब डेढ़ साल पूर्व पनवार थाने से एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग गया था जो कई महीने बाद गिरफ्तार हुआ था। हनुमना थाने से शराब तस्करी का आरोपी छह माह पूर्व भाग गया था जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके अलावा संजय गांधी अस्पताल व न्यायालय परिसर से भी कई बार आरोपी भाग चुके हैं। शातिर अपराधियों को थाने में लाकअप के बाहर रखना वह भी रात्रि के समय पुलिस की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है।

किशोरी को बनाया था हवस का शिकार
आरोपी ने किशोरी को हवस का शिकार बनाया था। पीडि़ता अपने ननिहाल देऊखर आई हुई थी जिसे मंगलवार को आरोपी काम दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया और हवस का शिकार बनाया। परिजनों के साथ बुधवार को थाने पहुंची पीडि़ता ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर देर रात उसे घर में दबिश देकर गिरफ्तार किया था।

मुंशी से देररात तक मारता रहा गप्पे
थाने से फरार होने वाले आरोपी को रात के समय पुलिसकर्मियों ने लाकअप में बंद नहीं किया था बल्कि उसे मुंशी के समीप हाथ में हथकड़ी बांधकर बैठा दिया गया था। जहां पर देर रात तक वह मुंशी के साथ गप्पे मारता रहा। पुलिसकर्मियों को नींद लगने पर वह मौके का फायदा उठाते हुए भाग निकला। हालांकि पुलिस का कहना है कि रात करीब 12 बजे मुंशी बाथरूम चले गये। उसी दौरान आरोपी भाग गया। महज पांच मिनट बाद ही जब मुंशी वापस लौटे तो आरोपी गायब था।

आरोपी का न्यायालय से जेल वारंट बना था, जिसे शुक्रवार को जेल में भेजना था। रात करीब १२ बजे आरोपी हथकड़ी खिसका कर थाने से भाग गया मामला दर्ज कर अरोपी की तलाश की जा रही है।
आरएल चौधरी, थाना प्रभारी अतरैला

suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned