scriptघरवालों को कमरे में बंद कर बेटी के साथ करता था गलत काम, जानिए कैसे दरोगा के चंगुल से छूटी किशोरी | Mauganj Police Station In charge arrested in Rape case | Patrika News

घरवालों को कमरे में बंद कर बेटी के साथ करता था गलत काम, जानिए कैसे दरोगा के चंगुल से छूटी किशोरी

locationरीवाPublished: Jul 31, 2018 08:27:15 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

किशोरी ने थाने में पहुंच कर किया हंगामा, अपने ही थाने में बलात्कार का आरोपी बना दरोगा, गिरफ्तार

raped by Thana incharge

raped by Thana incharge

रीवा. रीवा जिले के मऊगंज थाना प्रभारी को पुलिस ने बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया है। उपनिरीक्षक अपने ही थाने में दुष्कर्म का आरोपी बनाया गया है। दरोगा ने एक किशोरी को होटल में बुलाकर उसका शारीरिक शोषण किया। मंगलवार शाम पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है। वहीं मंगलवार दोपहर पीडि़ता के जिला अस्पताल में मेडिकल के बाद धारा 164 के तहत बयान भी दर्ज किए। आरोपी उपनिरीक्षक की २० दिन पहले ही मऊगंज थाना प्रभारी के रूप में पदस्थापना हुई थी। वह इससे पहले सेना में भी रहा है, वहां से नौकरी पूरी करने के बाद वर्ष 2014 में पुलिस में भर्ती हुआ। पूरा मामला सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा गया है। नाबालिग लड़की की शिकायत पर उपनिरीक्षक के खिलाफ धारा 376 व लैंगिंक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी उपनिरीक्षक की करीब 20 दिन पूर्व ही मऊगंज थाना प्रभारी के रूप में पदस्थापना हुई थी।
होटल में रख कई दिन तक किया शारीरिक शोषण
रीवा शहर में रहने वाली किशोरी सात दिन पूर्व मऊगंज गई थी। आरोप है कि मऊगंज थाना प्रभारी महेन्द्र मिश्रा ने किशोरी को अपने साथ होटल में रखा और कई दिन तक उसका शारीरिक शोषण किया। मामला सोमवार दोपहर उस समय बिगड़ गया जब किशोरी होटल से थाने पहुंचकर दरोगा पर शादी का दबाव बनाने लगी। किशोरी ने जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही एसपी सुशांत सक्सेना, एएसपी शिवकुमार सिंह, एसडीओपी आरके सिंह सहित तमाम अधिकारी मऊगंज पहुंच गए। किशोरी के साथ बलात्कार का मामला सामने आने पर थाना प्रभारी के खिलाफ उनके ही थाने में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। थाना प्रभारी को अधिकारी रात में ही मऊगंज से किसी गुप्त स्थान पर ले गए। मंगलवार सुबह पीडि़ता का मेडिकल परीक्षण कराया गया। पुलिस ने धारा 164 के तहत पीडि़ता के बयान भी दर्ज किए।
मामले की विवेचना के दौरान हुआ था संपर्क
आरोपी इससे पूर्व सिटी कोतवाली थाने में जेएसआई के पद पर पदस्थ था जहां एक मामले की विवेचना के दौरान किशोरी से संपर्क हुआ। अक्सर उसका गांव आना जाना होता था। इस दौरान उसने किशोरी को झांसे में ले लिया और मोबाइल नम्बर लेकर बात करने लगा। पुलिस अब आरोपी के मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकलवा रही है, ताकि पूरे मामले की सत्यता सामने आ सके।
एफएसएल टीम ने किया कमरे का निरीक्षण
सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला ने टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने होटल कमरे से साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस ने कमरे के चद्दर को भी जब्त किया है, जिसे जांच के लिए सागर लैब भेजा जाएगा। कमरे से क्या-क्या साक्ष्य मिले हैं, इस संबंध में पुलिस कुछ भी बताने से कतरा रही है।
देर रात उपनिरीक्षक को मेडिकल के लिए लाया गया अस्पताल
उपनिरीक्षक को सोमवार देर रात मेडिकल परीक्षण के लिए पुलिस संजय गांधी अस्पताल लेकर पहुंची। रात में मेडिकल परीक्षण के उपरांत आरोपी मनगवां थाने में रखा गया। वहीं पीडि़ता को भी देर रात वन स्टाप सेंटर में लाया गया। मंगलवार दोपहर जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया।
यह है पूरा मामला
किशोरी 26 जुलाई को मऊगंज गई थी। थाना प्रभारी महेन्द्र मिश्रा ने लाज में रूम दिलवाया था। उस लाज में पहले से ही थाना प्रभारी ठहरे थे। बाद में थाना प्रभारी ने किशोरी को अपने ही कमरे में रखा और दबाव डालकर शारीरिक संबंध बना रहे थे। उपनिरीक्षक के थाने के पहुंचने के बाद किसी तरह किशोरी भी होटल से निकली और हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद पूरा मामला सामने आ गया।
आरोपी दरोगा न्यायालय में पेश, भेजा जेल
आरोपी दरोगा को मंगलवार शाम मनगवां व मऊगंज थाने की पुलिस न्यायालय में पेश करने के लिए ले आई। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा। पुलिस उसको न्यायालय पीछे के गेट से लेकर आई थी। जैसे ही दरोगा के न्यायालय आने की खबर लोगों को लगी तो हुजूम एकत्र हो गया। न्यायालय ने आरोपी को जेल भेज दिया।
घर आकर करता था गलत काम
पीडि़त की मां ने बताया कि उपनिरीक्षक अक्सर हमारे घर आया करता था। देर रात आकर वह हम लोगों को कमरे में बंद कर देता था और बेटी के साथ गलत काम करता था। घटना दिनांक को वह खुद रात में गाड़ी लेकर आया था और बेटी को लेकर चला गया। उसके बाद बेटी कहां थी इस बारे में कुछ नहीं मालूम है। सोमवार रात जब मऊगंज थाने से फोन आया तब घटना की जानकारी हुई। आरोपी हम लोगों को जान से मारने की धमकियां देता था। उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
तथ्यों के आधार पर की जाएगी कार्रवाई
शिवकुमार सिंह, एएसपी मऊगंज ने बताया कि लड़की ने शिकायत दर्ज कराई थी जिस पर थाना प्रभारी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर हिरासत में लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो