दुबई से लौटते ही एयरपोर्ट से पहुंचा जेल, जानिए क्या था मामला

दुबई से लौटते ही एयरपोर्ट से पहुंचा जेल, जानिए क्या था मामला
Reached from the airport as soon as he returned from Dubai, know what

Shiv Shankar Pandey | Updated: 14 Jul 2019, 08:57:42 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने आरोपी को भेजा जेल, रीवा पुलिस पहुंची दिल्ली, समान थाने में दर्ज था दहेज प्रताडऩा का मामला, आरोपी को रीवा लाने की कवायद

रीवा। मामला दर्ज होने के बाद विदेश भागे आरोपी को वापस लौटते ही एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। उसको दिल्ली पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। आरोपी को लाने के लिए रीवा पुलिस दिल्ली गई है जिसे न्यायालय से रिमांड में लेकर रीवा लाया जायेगा। समान थाने में आरोपी गिरीश गुप्ता पिता घनश्याम गुप्ता निवासी सुखावा भदौही उ.प्र. के ऊपर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज हुआ था, जिसमें पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। उक्त आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला न्यायायल में पेश किया था लेकिन आरोपी न्यायालय में हाजिर नहीं हुआ। फलस्वरूप न्यायालय ने उसके खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया था।

रीवा पुलिस ने जारी किया था लुकआऊट सर्कुलर
आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस ने घर में दबिश दी तो उसके दुबई जाने की जानकारी मिली थी जिस पर रीवा पुलिस ने तीन माह पूर्व उसके खिलाफ लुक आऊट सर्कुलर जारी किया था। पुलिस उसके वापस लौटने का इंतजार कर रही थी। एक दिन पूर्व वह दुबई से वापस भारत लौटकर आया था। चेकिंग के दौरान एयरपोर्ट सिक्योरिटी के अधिकारियों ने उसको पकड़ लिया। उसके गिरफ्तारी की सूचना रीवा पुलिस को दी गई। दिल्ली पुलिस ने उसे स्थानीय न्यायालय में पेश कर दिया जहां से उसको जेल भेज दिया गया। आरोपी को रीवा लाने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली गई है जो उसे दिल्ली न्यायालय से रिमांड में लेगी और वहां से रीवा लेकर आयेगी। यहां आने पर उसे न्यायालय में पेश किया जायेगा। माना यह जा रहा है कि पुलिस रविवार की रात उसे रीवा ला सकती है।

ये था पूरा मामला
सोनम गुप्ता पिता अनिल गुप्ता निवासी इंद्रनगर थाना समान ने अपने पति गिरीश गुप्ता सहित परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ वर्ष 2017 में समान थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें पुलिस ने पति के साथ ससुर घनश्याम गुप्ता, सास गीता गुप्ता, देवर विकास गुप्ता के खिलाफ 16 अक्टूबर 2017 को धारा 294, 498, 3/4 दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था, जिसमें पति फरार हो गया और विदेश भाग गया था।

ऑटो मोबाइल कंपनी में करता था काम
आरोपी गिरीश गुप्ता दुबई में स्थित अशोक ली-लैण्ड कंपनी में काम करता था। वह दुबई के अलबीर 800 हटाटा रोड ई-44 में रहता था जिसके संबंध में पुलिस ने जानकारी जुटाई थी। न्यायालय द्वारा स्थायी वारंट जारी होने के बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी और उसके विदेश में होने की जानकारी मिलने पर लुक आऊट सर्कुलर जारी किया।

रीवा पुलिस टीम दिल्ली पहुंची
आरोपी दुबई भाग गया था,जिसके लिए लुक आऊट सर्कुलर तीन माह पूर्व जारी किया गया था। उसके वापस लौटने पर एयरपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसको रीवा लाने के लिए पुलिस टीम दिल्ली रवाना की गई है।
आबिद खान, एसपी रीवा

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned