scriptपंजीयन कार्यालय में सब रजिस्ट्रार ने किया प्रदर्शन, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल | registration office : Sub registrar performed in the registration | Patrika News

पंजीयन कार्यालय में सब रजिस्ट्रार ने किया प्रदर्शन, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

locationरीवाPublished: Nov 29, 2020 11:56:16 am

Submitted by:

Rajesh Patel

प्रदेश के मंदसौर जिले में सब रजिस्ट्रार पर एफआइआर दर्ज होने पर लामबंद हुए पंजीयन कार्यालय के अधिकारी

registration office

registration office

रीवा. प्रदेश के मंदसौर जिले में सब रजिस्ट्रार के खिलाफ केस दर्ज करने पर प्रदेशभर के रजिस्ट्रार लामबंद हो गए। मंदसौर पुलिस के द्वारा उप पंजीयक के खिलाफ केस दर्ज किए जाने को लेकर विरोध की चिंगारी रीवा पहुंची है। रीवा में भी उप पंजीयक कार्यालय के अधिकारियों ने संकेतिक विरोध प्रदर्शन किया। शासन के आश्वासन पर अधिकारी काम पर लौटे। विरोध के रूप में काली पट्टी बांधकर काम शुरू किया। इस दौरान वरिष्ठ उप पंजीयक अनिल कुमार गोयल ने मंदसौर में सब रजिस्ट्रार के खिलाफ दर्ज किए गए केस को अनैतिक बताया है। उन्होंने कहा कि सब रजिस्ट्रार पंजीयन एक्ट के तहत कार्य कर रहा है।
मंदसौर में पक्षकारों का आपसी झगड़ा
पक्षकारों का आपसी झगड़ा हुआ है। जिसमें सब रजिस्ट्रार को भी पार्टी बनाया गया है। जो गलत है। रजिस्ट्रार नियम के तहत कार्यालय में काम कर रहे हैं। प्रशासन और पुलिस गैर कानूनी ढंग से सब रस्ट्रिार के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का विरोध किया गया। शासन के आश्वासन पर काली पट्टी बांधकर काम शुरू कर दिया गया है।
—तो 15 दिसंबर से अनिश्चित कालीन धरना
वरिष्ठ उप पंजीयक ने कहा कि इसी तरह का मामला एक साल पहले नीमच में आया था। उस समय हड़ताल के दौरान बस रजिस्ट्रारों को विधिक सहायता दिए जाने की मांग की गई थी। मांगे नहीं मानी गई तो 15 दिसंबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। इधर, मंदसौर जिले में साथी के खिलाफ केस दर्ज होने से लामबंद अधिकारी संाकेतिक हड़ताल शुरू कर दिया। दोपहर तक कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। दोपहर बाद कार्यालय मे क्रेता-विक्रेता की लंबी कतार लगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो