शहर में लगे सीसी टीवी कैमरों की मरम्मत शुरू

पत्रिका द्वारा खबर छापने के बाद दूर की जा रही खामियां, अन्य कैमरों की भी जल्द मरम्मत करवाने में जुटे अधिकारी

By: Shivshankar pandey

Published: 12 Apr 2021, 09:34 AM IST

रीवा। शहर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अहम भूमिका निभाने वाले सीसी टीवी कैमरों की मरम्मत शुरू हो गई है। कुछ कैमरे चालू हो गए है और अन्य कैमरों को भी जल्द शुरू करवाने का प्रयास किया जा रहा है।

सुरक्षा के मद्देनजर लगवाए गए थे कैमरे
शहर में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देजनर 224 सीसी टीवी कैमरे लगवाए गए है जो सभी प्रमुख चौराहों के अलावा शहर में प्रवेश करने वाले मार्ग में लगे है। पिछले कुछ वर्षों से शहर में चल रहे निर्माण कार्यों ने इन कैमरों को ध्वस्त कर दिया। शहर के 116 कैमरे बंद है जिसकी वजह से अपराध होने पर पुलिस के सामने आरोपियों को पकडऩे की समस्या खड़ी हो जाती है। पत्रिका द्वारा उक्त खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित करने पर पुलिस विभाग कैमरों की मरम्मत करवाने में जुट गया है।

तकनीकी खराबियां की जा रही दूर
जो कैमरे तकनीकी खराबी के कारण बंद है उनको चालू करवा दिया गया है। इसके अतिरिक्त जो कैमरे स्थायी रूप से बंद है उनकी मरम्मत के लिए जल्द बजट मंगाने का प्रयास किया जा रहा है। दरअसल सीसी टीवी कैमरे सबसे ज्यादा मददगार पुलिस के लिए होते है जो अपराधियों को पकड़वाने में काफी कारगर होते है।

आए दिन हो रही लूट व चोरी की घटनाएं
शहर के भीतर चोरी व लूट की आए दिन घटनाएं हो रही है। सिविल लाइन थाने के कोठी कम्पाऊंड शिव मंदिर के पास एक भिक्षावृत्ति करने वाली महिला की हत्या कर आरोपी फरार हो गए जिनका पता नहीं चल पाया। शहर में मोबाइल लूट की घटनाएं भी हो रही है। ज्यादातर घटनाएं उन्हीं इलाकों में हो रही है जहां पर सीसी टीवी कैमरे बंद पड़े हुए है।

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned