scriptसेवानिवृत्त अधिकारियों ने दिए अपराधों की रोकथाम और बेहतर पुलिसिंग के लिए सुझाव | Retired officials gave suggestions for prevention of crimes and better | Patrika News

सेवानिवृत्त अधिकारियों ने दिए अपराधों की रोकथाम और बेहतर पुलिसिंग के लिए सुझाव

locationरीवाPublished: Aug 31, 2019 09:09:05 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

रिटायर्ड अधिकारियों व कर्मचारियों का कंट्रोल रुम में हुआ सम्मेलन

patrika

Retired officials gave suggestions for prevention of crimes and better

रीवा। सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का शनिवार को कंट्रोल रुम में सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में संभाग भर के रिटायर्ड अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। इस मौके पर आईजी चंचल शेखर, डीआईजी अविनाश शर्मा, एसपी आबिद खान, एसपी सतना रियाज इकबाल, एसपी सीधी आरएस बेलवंशी, शिवमोहन सिंह आदि उपस्थित रहे।
अपराधों की रोकथाम पर हुई चर्चा
कार्यक्रम में सेवानिवृत्त अधिकारियों से अपराधों की रोकथाम और बेहतर पुलिसिंग के लिए सुझाव लिये गये। इसके अतिरिक्त अपराधों की रोकथाम के लिए उनसे पुलिस के साथ मिलकर काम करने की अपील की गई। कार्यक्रम में आईजी चंचल शेखर ने कहा कि सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों के अनुभव कानून व्यवस्था को सुधारने और अपराधों की रोकथाम के लिए काफी कारगर साबित होंगे। आप लोग भले ही अपने पद से रिटायर्ड हो गए हो लेकिन आपकी मदद से अपराधों पर रोकथाम लगेगर। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने एक लंबा समय विभाग को दिया है और पुलिस कार्यप्रणाली से अच्छी तरह वाकिफ है। आप लोग पुलिस के साथ मिलकर काम करें। अपराधिक घटनाओं को रोकने, यातायात व्यवस्था सुधारने सहित अन्य विषयों पर आप अपने सुझाव दे सकते है।
विभाग का अभिन्न हिस्सा रहेंगे रिटायर्ड अधिकारी
कार्यक्रम में डीआईजी अविनाश शर्मा ने कहा कि आप लोग सदैव विभाग का अभिन्न हिस्सा रहेंगे। यदि आप लोगों का सहयोग मिला तो अपराधियों पर शिकंजा कसेगा और शांति व्यवस्था कायम होगी। इस तरह के कार्यक्रम निश्चित रूप से पुलिसिंग को बेहतर करेंगे।
रिटायर्ड अधिकारियों ने रखे सुझाव
कार्यक्रम में रिटायर्ड अधिकारियों ने भी अपने सुझाव रखे है। उन्होंने बेहतर पुलिसिंग के लिए सुझाव दिये। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई, आम जनता को पुलिस से जोडऩे, नशे के दुष्प्रभावों का प्रचार प्रसार सहित अन्य सुझाव कार्यक्रम में रखे। सभी लोगों का कहना था कि पुलिस पर दूसरे विभागों के कामों की जिम्मेदारी भी आ रही है जो गलत है। अपराधों की रोकथाम में अन्य विभागों की जिम्मेदारी भी तय होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो