scriptरिश्वत मांग रहे राजस्व निरीक्षक न्यायालय ने भेजा जेल | Revenue Inspector Court seeks Jail | Patrika News

रिश्वत मांग रहे राजस्व निरीक्षक न्यायालय ने भेजा जेल

locationरीवाPublished: Nov 21, 2018 12:49:16 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

डायवर्सन करने मांगी थी दो हजार की रिश्वत

Revenue Inspector Court seeks Jail

Revenue Inspector Court seeks Jail

रीवा। जमीन का डायवर्सन करने दो हजार रिश्वत लेने वाले राजस्व निरीक्षक उत्तम तिवारी को न्यायालय पांच साल की सजा सुनाते हुए जेल भेज दिया है। तीन साल पहले फूलमती माता मंदिर के पास आरआइ को लोकायुक्त टीम ने दो हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था। सत्येन्द्र तिवारी ग्राम पलिया निवासी शिकायतकर्ता ने लोकायुक्त एसपी से रिश्वत मांगने की शिकायत की थी।
अभियोजन ने बताया कि शिकायतकर्ता ने मनगवां स्थित जमीन डायवर्सन के लिए आवेदन मनगवां राजस्व सर्किल में दिया था। इसका डायवर्सन करने के लिए मनगवां सर्किल के राजस्व निरीक्षक उत्तम तिवारी ने दो हजार रुपए रिश्वत मांगी। इसकी शिकायत उन्होंने 22 अप्रैल 2015को एसपी लोकायुक्त से की थी। इस पर 24 मई 2015 को लोकायुक्त टीम ने शहर के फूलमती माता मंदिर के पीछे स्थित आवास में जैसे ही शिकायतकर्ता ने रिश्वत के पैसे लिए लोकायुक्त टीम ने धर दबोचा। न्यायालय में जिला अभियोजन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव एवं सहायक अभियोजन अधिकारी सचिन द्विवेदी के प्रस्तुत साक्ष्य एवं तर्को को सुनने पर न्यायालय ने आरआइ पर दोष सिद्ध पाया। इस पर विशेष न्यायाधी संदीप श्रीवास्तव ने आरआई को रिश्वत मांगने की भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम धारा 7के अंतर्गत चार साल सश्रम कारावास एवं पांच हजार जुर्माना एवं रिश्वत लेने पर पांच साल की सजा एवं पांच हजार जुर्माना से दंडित किया है।
नशा करोबार में लिप्त आरोपी की जमानत खारिज
शहर के अल्हा बख्स कालोनी में बड़ी संख्या में सोमवार को १२०० कोरेक्स सीसी के साथ पकड़े आरोपी अमन सिंह की जमानत मंगलवार को न्यायालय ने खारिज कर जेल भेज दिया है। सोमवार को पुलिस ने शहर में नशा की बड़ी खेप १२०० सीसी के साथ आरोपी को पकड़ा था। इस मामले ने गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। इस पर न्यायालय ने आरोपी का जमानत आवेदन निरस्त कर जेल भेज दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो