प्रदेश के बाहर से श्रमिक स्पेशल मजदूर को लेकर पहुंची रीवा, कोरोना पॉजिटिव निकाला श्रमिक

लॉकडाउन में अन्य प्रदेशों में फंसे मजदूरों का श्रमिक ट्रेन से आना जारी

By: Rajesh Patel

Published: 10 May 2020, 03:33 PM IST

रीवा. देश में आगामी 17 मई तक लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के कारण देश के कई प्रदेशों में मध्यप्रदेश के हजारों श्रमिक फंसे हुए हैं। मध्य प्रदेश सरकार की विशेष पहल पर केन्द्र सरकार तथा भारतीय रेलवे के सहयोग से इन मजदूरों की प्रदेश में निरंतर वापसी जारी है। इसी क्रम में प्रात: 3.30 बजे महाराष्ट्र राज्य के पुणे से चलकर विशेष श्रमिक ट्रेन रीवा पहुंची। इससे 1213 मजदूर रीवा पहुंचे है। इधर, पीथपुर से रीवा पहुंचे सैकड़ो श्रमिकों में एक श्रमिक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है।

रीवा पहुंचे 1213 मजदूर

रीवा जिले के 271, सतना जिले के 632 तथा सीधी के 310 मजदूर शामिल थे। इस संबंध में कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बताया कि रीवा रेलवे स्टेशन पर एसडीएम सिरमौर संजीव पाण्डेय के नेतृत्व में तैनात दल द्वारा मजदूरों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की गई। रीवा पहुंचने के बाद सभी मजदूरों की स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्वास्थ्य जांच की गई। मजदूरों को जिलेवार पृथक करके उनके जिलों को बसों से भेजने की व्यवस्था की गई।

मजदूरों से संपर्क का प्रयास न करे

रीवा जिले के सभी मजदूरों को संबंधित एसडीएम द्वारा विशेष बसों के माध्यम से उनके गांव तक पहुंचाया गया। सभी मजदूर आगामी 15 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन रहेंगे इन्हें सार्वजनिक स्थानों पर जाने तथा अन्य लोगों से मिलने की अनुमति नहीं होगी। कोई भी व्यक्ति इन मजदूरों से संपर्क का प्रयास न करे। होम क्वॉरेंटाइन की अवधि पूरा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनकी पुन: जांच की जाएंगी। जांच में स्वस्थ पाये जाने पर इन्हें बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी।

पहुंचाने की व्यवस्था की गई

कलेक्टर बसंत कुर्रे के निर्देशों के अनुसार तैनात राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा मजदूरों को उनके गन्तव्य स्थान तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई।

Rajesh Patel Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned