रीवा. बाल दिवस के अवसर पर बालभवन में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये । इनमें एकल गायन , समूह गान , एकल नृत्य एवं समूह नत्य किया गया । बच्चों द्वारा बेटी बचाओ विषय पर नाटक प्रस्तुत किया । सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 30 - 35 बच्चों ने भाग लिया । सहायक संचालक रमेश कुमार रजक ने बताया कि बालभवन में समय - समय पर विभिन्न प्रतियोगितायें आयोजित की जाती है । प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रशस्ति प्रमाण पत्र के साथ पुरस्कृत किया जाता है ।प्रतियोगिता के दौरान बालभवन के समस्त कर्मचारियों का योगदान रहा है । कार्यक्रम का संचालन श्रीमती वर्षा गुप्ता द्वारा किया गया ।

लायंस क्लब द्वारा किड्स का डेंटल चेकअप कराकर नन्हें - मुन्नों को दांतों की सफाई व सुरक्षा के बारे में समझाइश दी गई । अभिभावकों को भी बताया गया कि बचपन से ही दांतों को कैसे कैविटी से बचाया जा सकता है । इस अवसर पर चेकअप के साथ बच्चों को सुबह - शाम खाना खाने के बाद ब्रस करने की आदत डालने की भी समझाइश दी गई । कार्यक्रम में लायंस क्लब के पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे ।

समाज सेवी संस्था इनर व्हील क्लब रीवा मिराकी ने बाल दिवस के उपलक्ष्य पर रानी तालाब के स्लम बस्ती के बच्चों के साथ यह दिन मनाया । जवाहरलाल नेहरु जी का सपना था कि भारतवर्ष के हर बच्चे को समान प्यार मिले बिना किसी भेदभाव के बच्चे कल का भविष्य है । एक कदम उठाते हुए बच्चों के साथ मिलकर केक करवाया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की थी और बच्चों के चहरो खुशी देखकर महिलाए बहुत प्रसन्न हुई। अग्रसेन बुक डिपो द्वारा पढाई की सामग्री वितरित की गई ।इस मौके पर क्लब की प्रेसीडेंट वंदना गुप्ता सेक्रेटरी खुशबू पोद्दार कोषाध्यक्ष अंजू द्विवेदी और एडिटर एकता गुप्ता निशा अग्रवाल स्वाति अग्रवाल दीपाली गुप्ता सौम्या अग्रवाल इत्यादि उपस्थित रही ।

[MORE_ADVERTISE1][MORE_ADVERTISE2]

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned