scriptस्व. माधवराव सिंधिया अंतर संभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में रीवा की करारी हार | rewa defeat in Madhavrao Sindhia cricket competition | Patrika News

स्व. माधवराव सिंधिया अंतर संभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में रीवा की करारी हार

locationरीवाPublished: May 16, 2019 09:40:59 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

शहडोल के हिमांशु मंत्री बने मैच के श्रेष्ठ खिलाड़ी, रीवा के आर्यमान बिरला ने खेली अर्धशतकीय पारी
 

rewa defeat in Madhavrao Sindhia cricket competition

rewa defeat in Madhavrao Sindhia cricket competition

रीवा. मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की स्व. माधवराव सिंधिया एक दिवसीय अंतर संभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के गु्रप -ए के पहले दिन स्थानीय विश्वविद्यालय स्टेडियम में मेजबान रीवा एवं शहडोल संभाग के बीच मैच खेले गये। जिसमें शहडोल ने रीवा को 46 रनों से पराजित कर दिया । टास शहडोल के कप्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
हर्ष दीक्षित एवं कप्तान हिमांशु मंत्री ने शहडोल की पारी का आगाज बड़े ही शानदार अंदाज में किया और पहले विकेट के लिये 168 रनों की साझेदारी की। आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हर्ष दीक्षित के रूप में शहडोल का पहला विकेट गिरा। हर्ष ने बेहतरीन 79 रन बनाये । इसके बाद शहडोल के अगले 5 विकेट मात्र 30 रन जोड़कर आउट हुये। निचले क्रम के कार्तिकेय सिंह व राम चौधरी के अक्रामक खेल के कारण शहडोल की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 273 रन के अच्छे स्कोर को बनाने में सफल रही ।
कप्तान हिमांशु मंत्री ने महत्वपूर्ण 73 रन बनाये जबकि अंकुश त्यागी ने 30 रन बनाये। रीवा की ओर से गेंदबाज सुमित सिंह ने 3 विकेट लिये जबकि गौरव पटेल व आर्यमान बिरला को 2-2 विकेट मिले। 279 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के सामने वर्तमान रणजी टीम के सदस्य व आईपीएल में शामिल आर्यमान बिरला एवं अनुभवी जफर अली द्वारा रीवा की पारी को शानदार शुरूआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 100 रन की साझेदारी की। जफर 39 रन बनाकर आउट हुये । थेाड़ी ही देर बाद आर्यमान भी 63 रन पर आउट हुये ।
उसके बाद कप्तान मोहनीश मिश्रा एवं अतुल तिवारी ने भी बढिय़ा साझेदारी करते हुये स्कोर को आगे बढ़ाया व एक समय रीवा का स्कोर 2 विकेट पर 172 रन था तथा उसकी जीत की पूरी संभावना थी पर यही से खेल ने करवट ली तथा शहडोल की नपीतुली गेंदबाजी की आगे रीवा की पूरी टीम 43वें ओवर में ही 227 के योग पर सिमट गयी । यद्यपि इस दौरान शहडोल के मध्यम तेज गेंदबाज जिया उल हक ने बेहद शानदार गेदबाजी की तथा रीवा की हार सुनिश्चित की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो