स्कूलों में गैरहाजिरी व दक्षता संवर्धन में लापरवाही पर 21 शिक्षकों को दो वेतन वृद्धि रोकने दिया नोटिस

स्कूलों में गैरहाजिरी व दक्षता संवर्धन में लापरवाही पर 21 शिक्षकों को दो वेतन वृद्धि रोकने दिया नोटिस
Notice to 21 teachers to stop two increments for negligence in schools and negligence in promotion of efficiency

Lok Mani Shukla | Updated: 11 Oct 2019, 12:40:55 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने मेें शिक्षकों की लापरवाही पर प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है। बिना सूचना के अनुपस्थित मिलने एवं दक्षता संवर्धन में लापरवाही नहीं करने पर 21 शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की है। इन शिक्षकों की दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए है।

रीवा। स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने मेें शिक्षकों की लापरवाही पर प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है। बिना सूचना के अनुपस्थित मिलने एवं दक्षता संवर्धन में लापरवाही नहीं करने पर 21 शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की है। इन शिक्षकों की दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए है। जिला पंचायत सीइओ अर्पित वर्मा के निरीक्षण में शिक्षक अनुपस्थित मिले थे।

पिछले सप्ताह सीइओ ने प्राथमिक शाला हरिहरपुर में निरीक्षण किया था। इस दौरान दो शिक्षक अनुपस्थित मिले थे। वहीं एक शिक्षक ने दक्षता संवर्धन का काम नहीं किया था। इसी तरह प्राथमिक शाला कोष्ठा, जिउला में दक्षता संवर्धन में शिक्षकों की लापरवाही सामने आई। वहीं त्योंथर अंतर्गत प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला कोरॉव , प्राथमिक शाला मोगहना एवं अमलिया नवीन और आदिवासी प्लाट डीही का निरीक्षण किया है। इनमें प्राथमिक शाला हरिहपुर, कोरॉव और आदिवासी प्लाट डीही में दो- दो शिक्षक अनुपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त मिड लाइन टेस्ट में सही तरीके से प्रपत्र नहीं भरने पर कार्रवाई की है। इन सभी स्कूलों की गूगल फार्म में मिली रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है।

इन २१ शिक्षकों पर हुई कार्रवाई
निरीक्षण में लापरवाही में जिन शिक्षकों को नोटिस दिया है उनमें प्राथमिक शाला हरिहरपुर की शिक्षिका संख्या सिंह, शिक्षक रावेन्द्र तिवारी, संदीप मिश्रा , कोष्ठा विद्यालय में भरत भूषण द्विवेदी, जिउला प्राथमिक शाला में मतगेन्द्र शर्मा एवं सत्येन्द्र सिंह शामिल है। वहीं प्राथमिक व माध्यमिक शाला कोरॉव के प्रधानाचार्य बब्बूराम मिश्रा, वीरेन्द्र कुमार यादव, आसिक मांझी, सीपी उपाध्याय, पीएस पांडेय, सीएल कोल, सीएम कोल, बीएल कोल एवं एके सिंह, आरबी पाठक शामिल है। इसके अतिरिक्त प्राथमिक शाला मोगहना में क रुण निधान पांडेय, सरिता पांडेय, अमलिया नवीन में एसबी सिंह एवं आदिवासी प्लाट डीही में अनुरूद्ध प्रसाद तिवारी, अर्चना तिवारी को नोटिस दिया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned