MP election 2018 ; समाजवादी पार्टी नेताओं ने किया दावा, भाजपा में असंतोष प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का संकेत

MP election 2018 ; समाजवादी पार्टी नेताओं ने किया दावा, भाजपा में असंतोष प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का संकेत

Mrigendra Singh | Publish: Nov, 09 2018 10:47:47 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

- यूपी के पूर्व मंत्री एवं रीवा के सपा प्रभारी ने विंध्य में कई सीटें जीतने का किया दावा

 

रीवा। विधानसभा चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन सपा में कई बड़े चेहरों की उपस्थिति ने समीकरण बदल दिए हैं। नामांकन जमा करने आए प्रत्याशियों के साथ भीड़ को देखकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा के संगठन प्रभारी रामवृक्ष यादव ने दावा कर दिया है कि प्रदेश में सपा की भागीदारी के बिना सरकार नहीं बनेगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं में असंतोष चरम पर है, उन्हें भी लग रहा है कि इस पार्टी में रहने से उनका भला नहीं हो सकता। इस वजह से पार्टी छोड़कर दूसरे दलों में जा रहे हैं। यह प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का संकेत है। उन्होंने कहा कि गुढ़ विधानसभा में उनकी पार्टी इस बार भारी मतों के अंतर से चुनाव जीतेगी, इसी तरह सिरमौर, रीवा, देवतालाब, मऊगंज आदि में भी बेहतर प्रदर्शन होगा।
इस दौरान गुढ़ के प्रत्याशी कपिध्वज सिंह ने कहा कि गुढ़ क्षेत्र में बाहर से आए नेताओं को राजनीतिक दल मैदान में उतारते रहे हैं। वह केवल विधायक चुने जाने का माध्यम इस क्षेत्र को समझते रहे। आजादी के ७० वर्ष बाद भी मूलभूत सुविधाओं के लिए वंचित होना पड़ रहा है। सड़क, पानी, स्वास्थ्य, बिजली आदि की समस्याएं गांवों में हैं। विकास के दावे तो नेता करते रहे हैं लेकिन जब क्षेत्र के लोग समस्याओं के बारे में पूछते हैं तो दूसरों पर दोषारोपण कर रहे हैं। क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का दर्द वहां का स्थानीय व्यक्ति ही समझ सकता है।
इस बार स्थानीय लोग बाहर से आए नेताओं से यही पूछ रहे हैं कि उन्हें आखिर मिला क्या है। सोलर पॉवर प्लांट लगा तो उम्मीद थी कि रोजगार मिलेंगे लेकिन सीमित संख्या में ही लोगों का रखा गया है। कम वेतन दी जा रही है वह भी समय पर नहीं मिल रही। श्रमिकों की महीनों की मजदूरी नहीं दी गई है। सिंह ने कहा कि क्षेत्र की जनता का नेताओं ने भरोसा तोड़ा है। इस बार उम्मीद है कि जनता अपनी समझदारी के अनुसार निर्णय देगी। इस दौरान सपा के रीवा प्रत्याशी रामायण सिंह, जिला अध्यक्ष अजय शुक्ला सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

भाजपा के बागी प्रदीप सिंह पर्चा भरने के बाद फफक पड़े
भाजपा के सिरमौर से दावेदार रहे प्रदीप सिंह पटना ने पार्टी से बगावत कर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर पर्चा दाखिल कर दिया है। पर्चा दाखिल करने के बाद बाहर निकले प्रदीप भावुक हो गए और कहा कि उनके साथ अन्याय किया गया है। पिछले चुनाव में ऐनवक्त पर टिकट काटा गया। इस बार कहा गया था कि तैयारी करो लेकिन टिकट नहीं मिला तो कार्यकर्ताओं का दबाव चुनाव लडऩे को लेकर है। इसी के चलते पर्चा दाखिल कर दिया है। प्रदीप ने कहा कि कई वर्षों तक पार्टी की सेवा करने के बाद बार-बार दूसरे दल में जाना उचित नहीं होता लेकिन कार्यकर्ताओं की भावना का सम्मान करते हुए मैदान में उतरना पड़ा है। उन्होंने आरोप भी लगाया कि भाजपा में सिद्धांत केवल दिखावे का रह गया है। सर्वे के आधार पर टिकट देने की बात की जाती है लेकिन इसका पालन नहीं होता। उनका दावा है कि इस बार सिरमौर में जनता ऐतिहासिक निर्णय देगी।

सपा और भाजपा के कार्यकर्ता आमने-सामने
समाजवादी पार्टी और भाजपा के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के बाहर नारेबाजी करते हुए आमने-सामने आ गए। एक ओर सपा के गुढ़ प्रत्याशी कपिध्वज सिंह के समर्थक नारेबाजी कर रहे थे तो वहीं सेमरिया क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता भी अपने नेताओं और पार्टी के लिए जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। कुछ कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी की स्थिति बनते देख पुलिसकर्मी पहुंचे और दोनों को शांत किया।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned