script45 सौ नए कनेक्शनधारियों का डाटा गायब, भटक रहे उपभोक्ता | rewa electricity news,45 hundred new connection holders missing news | Patrika News

45 सौ नए कनेक्शनधारियों का डाटा गायब, भटक रहे उपभोक्ता

locationरीवाPublished: Oct 19, 2019 01:10:44 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

नया बिजली कनेक्शन लेने के बाद 45 सौ कनेक्शनधारियों का डाटा बिजली कंपनी में गायब है। परिणाम स्वरुप इन उपभोक्ताओं को न बिजली का बिल मिल रहा है और नाही रीडिंग ली जा रही है। ऐसे में उपभोक्तओं की परेशानी बढ़ गई है।

Data of 45 hundred new connection holders missing, consumers wandering

Data of 45 hundred new connection holders missing, consumers wandering

रीवा। नया बिजली कनेक्शन लेने के बाद 45 सौ कनेक्शनधारियों का डाटा बिजली कंपनी में गायब है। परिणाम स्वरुप इन उपभोक्ताओं को न बिजली का बिल मिल रहा है और नाही रीडिंग ली जा रही है। ऐसे में उपभोक्तओं की परेशानी बढ़ गई है। डाटा फीड नहीं होने से कार्यालय में इनकी सुनवाई भी नहीं हो पा रही है।
बताया जा रहा है कि पिछले दो माह से फीडर प्रभारी द्वारा एनएससी का डाटा फीड नहीं कराया है। इस तरह लगभग 45 सौ से अधिक कनेक्शनधारी है जिनका डाटा फीड नहीं हुआ। इन नए कनेक्शनधारियों के लिए विद्युत मीटर फीडर प्रभारियों ने उपभोक्तओं के घर में लगाने के लिए दिया था। लेकिन इसके बाद फीडर प्रभारियों को जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई जिससे फीडिंग नहीं हो पाई। उधर मीटर लगने के बाद तीन माह से बिल नहीं आने पर उपभोक्ता कार्यालय का चक्कर काट रहे है।
बिल जमा करने के बाद नहीं घटी राशि
अमहिया पावर हाउस स्थित उपभोक्ता बिल संग्रहण केन्द्र में सियादुलारी मिश्रा निवासी चिरहुला कॉलोनी ने बिल जमा किया था। लेकिन इसके बावजूद पुराना देयक बिल फिर से जुड़कर आ गया है। इस संबंध में वह कईबार शिकायत कर चुकी है, इसके बावजूद भी बिल नहीं सुधर रहा है। बताया जा रहा है कि कम्प्यूटर आपरेटर की गलती के इनकी राशि दूसरेे के खाते में जमा हो गई है।

मीटर रीडिंग के लिए छह महीने से काट रहे चक्कर
चोरहटा स्थित सुपर धान मील की विद्युत मीटर का डिस्प्ले काम नहीं कर रहा है। इसको लेकर उपभोक्ता पिछले छह महीनों से चक्कर काट रहा है लेकिन उनकी समस्या को कोई नहीं सुन रहा है। मीटर का डिस्प्ले सुधारवानें उपभोक्ता को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उपभोक्ता ने कार्यपालन यंत्री से भी इसकी शिकायत की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो