scriptखरीद केन्द्र से धान गायब किए जाने की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे किसान | rewa formers, collector elayaraja t | Patrika News

खरीद केन्द्र से धान गायब किए जाने की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे किसान

locationरीवाPublished: Jul 01, 2020 10:39:44 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

– त्योंथर के मांगी खरीद केन्द्र में किसानों की धान को समिति को प्रबंधक और सेल्समैन ने रखवाया था

rewa

rewa formers, collector elayaraja t


रीवा। खरीद केन्द्र से किसानों की धान गायब होने के मामले में कलेक्टर के पास फिर से शिकायत पहुंची है। किसानों का प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर के पास पहुंचा और मामले में जांच कराने के साथ ही संबंधितों पर सख्त कार्रवाई की मांग उठाई। कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में किसानों ने बताया कि बीते दिसंबर महीने में मांगी में स्थित खरीद केन्द्र में सैकड़ों किसानों की धान वहां के समिति प्रबंधक और सेल्समैन ने बाहर रखवाई थी।
यह धान तौल के बाद रखी गई थी। लगातार किसानों को आश्वासन दिया जाता रहा कि पोर्टल पर इसे दर्ज करने के बाद राशि किसानों के खाते में भेजी जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। धान वहीं बाहर खुले में ही पड़ी रही। किसानों का आरोप है कि बीते तीन जून को समिति प्रबंधक झल्लू पाठक, सेल्समैन गुड्डू तिवारी, अमित मिश्रा आदि ने उक्त धान को व्यापारियों को बेच दिया।
इसकी जानकारी किसानों को नहीं दी गई। जब व्यापारी द्वारा धान का उठाव किया जाने लगा तो किसानों को जानकारी हुई तो वहां पर पहुंचे। पता किया तो पहले यह कहा जाता रहा कि शासन स्तर पर यह कार्य हो रहा है लेकिन जब बाद में यह जानकारी मिली कि यह तो व्यापारियों को बेचा गया है किसानों ने विरोध भी दर्ज कराया।
किसानों ने बताया कि समिति की ओर से अपने वारदाने पर धान रखी गई थी और उसे आधिकारिक तौर पर खरीदी पोर्टल पर दर्ज नहीं कराया। इसी बीच खरीद की तिथि भी चली गई और लगातार आश्वासन मिलता रहा कि किसानों को रुपए दिए जाएंगे। शिकायत लेकर पहुंचे किसानों में ललित मिश्रा, शिवकुमार, रवि तिवारी, यश तिवारी, दिगंबरनाथ झा, लालजी मिश्रा, अरुण, वीरेन्द्र के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता शिवानंद द्विवेदी भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो