इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाते खोलने में पहले पायदान में रीवा, जानिए कैसे

डाकघर में संचालित इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाते खोलने को लेकर गुरुवार को विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में जिले की सभी डाकघरों में खाते खोले गए । पूरे दिन में 6 हजार बैंक खाते रीवा जिले में खोले गए है। वहीं सतना में 4500 खाते खोले गए।

रीवा। डाकघर में संचालित इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाते खोलने को लेकर गुरुवार को विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में जिले की सभी डाकघरों में खाते खोले गए । पूरे दिन में 6 हजार बैंक खाते रीवा जिले में खोले गए है। वहीं सतना में 4500 खाते खोले गए। अभियान के तहत एक दिन में सबसे अधिक खाते खोलने में मध्य प्रदेश परिमंडल में रीवा जिला पहले स्थान पर रहा है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक खाते खोलने के अभियान को लेकर अधीक्षक व्हीपी मालवीय ने पोस्ट ऑफिस का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि जिले में अब तक आईपीपीबी का मुख्य उद्देश्य दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिग सुविधाओं से वंचित अंचलों में सुविधा पहुंचाना है। इसके लिए वित्तीय रूप से साक्षरता प्रदान करने व वितीय समावेशन को बढ़ावा देना है। इसके माध्यम से लोंगो को बचत खाते, चालू खाते, धन प्रेषण, धन अंतरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, विधवा पेंशन, बिल सहित अन्य सुविधाओं का लाभ प्रदान किया जाना है। एक सितम्बर से रीवा में यह सुविधा प्रांरभ की गई है। इसमें लोगों के खातों को खोलने के लिए अभियान चलाया जा रहा है, आगे भी इस तरह के अभियान चलाए जाने की बात कही गई है। इस दौरान शाखा प्रबंधक तफसीर खान, राकेश पटेल एवं सहायक अधीक्षक डाकघर उपस्थित रहे।

Lokmani shukla Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned