रीवा. अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 1 में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र - छात्राओं के बीच बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम पर विभिन्न प्रतियोगिताएं हुईं। रंगोली, पोस्टर के माध्यम से स्टूडेंट्स ने अपनी भावना व्यक्त की। कार्यक्रम मुख्य अतिथि के रूप में जिला प्रौढ़ अधिकारी भारती श्रीवास्तव, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास प्रतिभा पाण्डेय, केन्द्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल चंदन कोहली प्रियंका पाठक एवं मुकेश एंगल मौजूद रहे।

छात्रों ने इंद्रधनुष से सजेंगे रंग, जब संग होगी बेटी की तरंग। शर्त लगी थी दुनिया की खुशी को एक लब्ज में लिखने की, वे किताबे ढुढते रह गए मैने बेटी लिख दिया। ऐसा कोई काम नहीं जो बेटियां न कर पाई हैं, बेटियां तो आसमान से तारे तोड़ कर लाई हैं। जैसे स्लोगन से छात्रों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। कार्यक्रम में कन्या भ्रुण हत्या से समाज पर प्रभाव एवं राष्ट्र निर्माण में महिलाओं की भूमिका विषय पर निबंध एवं क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। सामूहिक योगा अभ्यास प्रदर्शन भी किया गया। यह कार्यक्रम महिला बाल विकास की तरफ से आयोजित किया गया। कार्यक्रम में केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक एक, बाल भारती, गीता ज्योति, सेंट्रल एकेडमी, बीएनपी, बांधव पब्लिक स्कूल, राजहंस, विद्या स्थली एवं श्रवण कुमारी विद्यालय के स्टूडेंट्स शामिल हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned