रीवा. बाल संरक्षण आयोग के चार सदस्य सतना के बाद रीवा के आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं विद्यालयों को निरीक्षण किया है। सबसे पहले आयोग के सदस्या आंगनबाड़ी केन्द्र अगडॅाल का निरीक्षण किया है। निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चे व अभिलेख को अच्छे मिले है लेकिन जब वजन मशीन देखी तो खराब मिली है। इस पर उन्होंने कहा कि जब मशीन ही खराब है तो बच्चों का वजन किस तरह ले रही है। इस पर महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान आयोग के सदस्य अंजू मिश्रा, बृजेश सिंह चौहान, आशीष कूपर, द्रविंद मोरे उपस्थित रहे है। आयोग अभी अन्य स्कूलों का भी निरीक्षण करेगा।

आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण करने के बाद आयोग के सदस्य मार्तंड क्रमांक २ स्कूल में छात्रों से मिलकर उनकी समस्याओं को लेकर चर्चा की है। इस दौरान छात्रों ने बताया कि पंखे कम हैं छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण गर्मी से परेशानी होती है। साथ ही मार्तड क्रमांक १ में छात्रों ने छत टूटी होने की बात कही है। इस पर उन्होंने डीइओ को तत्काल कदम उठाने निर्देश दिए है। इसके साथ ही पर्याप्त शिक्षक भी उपलब्ध नहीं रहते है। इस पर आयोग के सदस्यों ने संबंधित अधिकारियों ने स्थिति सुधारने का दिशा निर्देश दिया है। इसके बाद बच्चों के लिए केयर सेंटर हरिओम एवं निवेदिया कल्याण का निरीक्षण किया। जहां व्यवस्था को और बेहतर बनाने सुझाव दिए । इसके बाद आयोग के सस्दयों ने महिला बाल विकास, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर चर्चा की ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned