इंदौर में राज्य स्तरीय कुराश प्रतियोगिता में रीवा के खिलाडिय़ों ने जीते चार पदक

मध्य प्रदेश की राज्य स्तरीय कुराश प्रतियोगिता में रीवा के चार खिलाडिय़ों ने पदक जीता है। खेल विभाग के कोच तोषराम कनोजे के मार्गदर्शन में खिलाडिय़ों शानदार प्रदर्शन किया

By: Rajesh Patel

Updated: 08 Mar 2021, 09:32 AM IST

 Rewa players won four medals at the state level Kurash competition in Indore
patrika IMAGE CREDIT: patrika

रीवा. मध्य प्रदेश की राज्य स्तरीय कुराश प्रतियोगिता में रीवा के चार खिलाडिय़ों ने पदक जीता है। खेल विभाग के कोच तोषराम कनोजे के मार्गदर्शन में खिलाडिय़ों शानदार प्रदर्शन किया। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता इंदौर में आयोजित की गई। वहां से लौटने के बाद जिला खेल-कूद अधिकारी ने खिलाडिय़ों का उत्साह उर्वन किया है।
100 किलो में सौरभ पाठक रहे अव्वल
इंदौर में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में रीवा के सौरभ पाठक ने 100 किलो वजन वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है। इसी तरह सनी सिंह ने 50 किलो वर्ग में ब्रोंज मेडल हासिल की है। जबकि परमजीत सिंह 100 किलोग्राम वर्ग में ब्रोंज मेडल एवं हर्ष थारवानी 100 किलोग्राम के ऊपर वजन वर्ग में ब्रोंज मेडल जीता है। इससे पहले प्रतियोगिता में कड़े मुकाबले में मानसी गुप्ता, अभय श्रीवास्तव, प्रतिभा सिंह, आदर्श दुबे, हर्ष द्विवेदी भी मेडल ला चुके हैं।
कुराश संघ के अध्यक्ष ने दी बधाई
जिला खेल अधिकारी एवं मध्य प्रदेश कुराश संघ के अध्यक्ष राजेश शाक्य ने रीवा जिले के खिलाडिय़ों की इस सफलता पर पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को उत्साह वर्धन किया है। खेल अधिकारियों ने बताया कि कुराश खेल एशियन गेम्स में शामिल है।
राष्ट्रीय स्तर पर पदक अर्जित करने वालों को इस तरह मिलेगा पुरस्कार
मध्यप्रदेश शासन खेल विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर पदक अर्जित करने वाले खिलाडिय़ों को क्रमश: स्वर्ण पदक एक लाख, रजत पदक 75,000 और कांस्य पदक 50,000 प्रदान किए जाते हैं।
राष्ट्ररीय स्तर की प्रतियोगिता में सौरभ का चयन
खेल विभाग के कोच तोषराम ने बताया कि आगामी दिनों में पचमढ़ी में होने वाली राष्ट्रीय सीनियर कुराश प्रतियोगिता के लिए खिलाडिय़ों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। राष्ट्रीय सीनियर प्रतियोगिता में अभी तक सौरभ पाठक का चयन हुआ है। अभी कुछ और खिलाडिय़ों का चयन होगा।

Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned