सैलून से उतरते ही रेलवे एजीएम एवं एडीआरएम पहुंचे शौचालय, नहीं खुला दरवाजा, जानिए फिर क्या हुआ ?

Lokmani shukla

Publish: Jan, 14 2018 06:06:32 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2018 06:15:31 PM (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
सैलून से उतरते ही रेलवे एजीएम एवं एडीआरएम पहुंचे शौचालय, नहीं खुला दरवाजा, जानिए फिर क्या हुआ ?

यात्रियों को जल्द मिलेगी फूड प्लाजा व एस्केलेटर की सुविधा

रीवा। पश्चिम मध्य रेलवे के एजीएम प्रदीप कुमार एवं एडीआएम मंजू मोहन जयपुरिया निरीक्षण करने रीवा-इंदौर एक्स. में लगे सैलून से रीवा पहुंचे। स्टेशन पहुंचने के बाद उन्होंने निर्माण कार्यों को देखकर जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया। वहीं कई तकनीकी बिदुंओ पर सुधार के निर्देश दिए है। वहीं चर्चा के दौरान उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन में एस्केलेटर (स्वचलित सीढ़ी) लगाने व खानपान के लिए फूड प्लाजा बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्टेशन परिसर के बाहर भी सुलभ शौचालय बनाने को कहा है।

नहीं खोल पाए शौचालय का दरवाजा
प्लेटफार्म क्रमांक एक पर पुरुषों के शौचालय का निरीक्षण एजीएम ने किया है तो महिला शौचालय का निरीक्षण एडीआएम ने किया है। इस दौरान शौचालय का दरवाजा नहीं खुलने पर उन्होंने कहा जब हमसे दरवाजा नहीं खुल रहा है तो पब्लिक से कैसे खुलेगा। इसे सुधारने का आदेश दिया। वहीं विकलांगों के लिए शौचालय में भी सुधार के निर्देश दिए हैं।

चिरमिरी का किया निरीक्षण
एजीएम अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रीवा पहुंचे। प्लेटफार्म नम्बर एक पर उतरते ही वे वाशिंगपिट एवं एसी कोच मेटीनेंस के लिए बन रहे यार्ड को देखा। इस दौरान संबंधित अधिकारियों ने तीन माह में कार्य पूर्ण करने की बात कही। इसके बाद वाशिंग हो रही रीवा-चिरमरी ट्रेन का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने बताया रात में प्रकाश के अभाव में काम प्रभावित होता है। इस पर उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग को इसमें सुधारने का निर्देश दिया। इसके बाद रिटायरिंग रूम, पार्सल ऑफिस, टिकट आरक्षण काउंटर, पार्किंग, परिसर, पानी टंकियों व डिप्टी एसएस ऑफिस, मुख्य टिकट निरीक्षक एवं वेटिंग हाल का निरीक्षण किया।

फंड है तो फिर क्यो नहीं बनाई पार्किंग
स्टेशन की पार्किंग में कंक्रीट नहीं होने पर एजीएम ने एईएन से जानकारी तलब की। उन्होंने कहा कि जब फंड की प्रबलम नहीं है तो निर्माण क्यों नहीं हो रहा है। इस एईएन राजेश पटेल ने जल्द से ऑटो पार्किंग का निर्माण कराया जाया। इस पार्किंग में क्रंक्रीट नहीं होने के कारण यात्री धूल खा रहे हैं।

महिला के पृथक काउंटर अभी नहीं-
एजीएम ने कहा महिलाओं व सीनियर सिटीजन के लिए अभी पृथक से महिला काउंटर नहीं बनाया जा सकता है। क्योंकि अधिंकाश समय अभी काउंटर खाली रहता है लेकिन भीड़ के दौरान महिलाओं को असुविधा न हो इसके लिए एक और एटीव्ही मशीन स्टेशन में लगाई जाएगी।

पहुंचे ह्वाइट टाइफर सफारी-
एजीएम स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद तीन बजे ह्वाइट टाइगर सफारी पहुंचे। सफारी में सफेद शेर देखने के बाद वह रेलवे स्टेशन पहुंचे। इसके बाद रीवा विलासपुर से स्पेशल कोच से रवाना हो गए।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned