scriptउज्जैन की पहली पारी के 126 रनों के जवाब में रीवा के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन | Rewa's batsmen's disappointing performance | Patrika News

उज्जैन की पहली पारी के 126 रनों के जवाब में रीवा के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन

locationरीवाPublished: Jan 18, 2020 01:02:52 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

खेल खत्म होने तक पहली पारी में मात्र 75 रनों पर 5 विकेट खोकर रीवा संघर्षरत

Rewa's batsmen's disappointing performance

Rewa’s batsmen’s disappointing performance

रीवा. डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन के आयोजकत्व में मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की 14 वर्ष से कम आयु के खिलाडिय़ों के बीच खेली जाने वाली स्व. ए. डब्ल्यू. कनमडीकऱ अंतरसंभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के गु्रप ÓसीÓ के अंतर्गत महाराजा पब्ल्कि स्कूल के मैदान में मेजबान रीवा एवं उज्जैन की टीमों के बीच 2 दिवसीय मैच आरंभ हुआ। जिसमें उज्जैन की पहली पारी के 126 रनों के जवाब में रीवा ने पहले दिन का खेल खत्म होने के समय तक 75 रनों पर 5 विकेट गवां दिये हैं।
खराब मौसम व बारिश के बावजूद 90 मिनट की देरी से शुरू हुये पहले दिन के खेल में टॉस रीवा के कप्तान हर्षित दुबे ने जीता व पहलेे गेंदबाजी करने का निर्णय लिया । रीवा के कप्तान का निर्णय सही साबित हुआ व उज्जैन की पहली पारी 47वें ओवर मे 126 रन के योग पर आल आउट हो गयी । उज्जैन की ओर से शिवम पटेल ने 35 रनें का सर्वाधिक स्कोर बनाया उनके अलावा मात्र 9 वर्षीय ओपनिंग बल्लेबाज कुशाग्र नागर ने 74 गेंदों पर 30 रन बनाकर सभी को प्रभावित किया। आर्यन दुबे ने भी महत्वपूर्ण 24 रन बनाये।
रीवा की ओर से गेंदबाजी का भार उनके बामहस्त स्पिन गेंदबाज नीलेश मिश्रा ने संभाला व अपनी सधी हुये गेंदबाजी से उज्जैन के 5 विकेट झटक कर रीवा को मजूबूती दी, उनके अलावा मध्यम तेज गेंदबाज अक्षत गौतम ने भी 2 विकेट लिये। इसके पश्चात रीवा ने अपनी पहली पारी आरंभ की पर मात्र 11 रन के स्कोर पर ओपनिंग बल्लेबाज ईशान सिंह 6 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गये। उसके बाद बल्लेबाजी करने आये आरूष मिश्रा ने आक्रामक खेल दिखाया व टीम के स्कोर को 42 रनों तक पहुंचाया। वहीं आरूष के 20 रनों के निजी योग पर आउट होते ही रीवा की पारी लडखड़़ा गयी नतीजन दिन का खेल खत्म होने के समय तक 75 रनों पर 5 विकेट खोकर रीवा संघर्ष के द्वार पर है।
रीवा के ओपनिंग बल्लेबाज रिषभ त्रिपाठी ने आज विकेट पर टिकने की जबरदस्त क्षमता दिखलाई तथा वो 105 गेंदें खेलकर 15 रन बनाते हुये अभी भी नाट आउट हैं जबकि गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले नीलेश मिश्रा भी 13 रन बनाकर नाट आउट है। उज्जैन की ओर से गेंदबाजी मे ठोस प्रदर्शन करते हुये शिवम पटेल ने सर्वाधिक 3 विकेट लिये। रीवा के कोच कमलेश शुक्ला ने कहा कि अभी तक टीम ने जुझारू खेल दिखाया है तथा दूसरी पारी मे हमारे खिलाड़ी दमदार वापसी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो