रीवा के शार्दुल ठाकुर ने खेली आतिशी पारी

Dilip Patel

Publish: Oct, 12 2017 04:27:07 (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
रीवा के शार्दुल ठाकुर ने खेली आतिशी पारी

अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता...शार्दुल ने 137 गेंद पर बनाए 155 रन, जिसमें 25 चौके, 3 छक्के शामिल रहे

रीवा। लंबे समय से एक बेहतर बल्लेबाज की खोज कर रहे रीवा डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की यह मुराद लगभग पूरी हो गई। अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता में आतिशी पारी खेल कर बांये हाथ के बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर ने यह सिद्ध कर दिया है कि वह क्रिकेट में लंबी पारी खेलेंगे।


रीवा संभाग में वर्ष 2017-18 क्रिकेट सत्र की शुरुआत अंडर-23 अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता से हुई है। इस प्रतियोगिता में चार जिलों रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली की टीमें खेल रही हैं। सोमवार से महाराजा पब्लिक स्कूल के मैदान में सिंगरौली और रीवा के बीच तीन दिवसीय मैच शुरू हुआ है।

रीवा के बल्लेबाज मैदान में उतरें तो किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि आज शार्दुल ठाकुर का दिन है। दो विकेट गिरने के बाद मैदान में बल्लेबाजी करने उतरे तो शुरुआत ही चौके से की। फिर क्या था उनके बल्ले से रनों की बरसात शुरू हो गई। एक छोर पर विकेटों का पतन जारी था दूसरे छोर पर शार्दुल धमाकेदार वनडे स्टाइल में बैटिंग करते रहे। नतीजा, उन्होंने पहली पारी में ही शतक ठोंक दिया। महज 137 गेंदों पर 155 रनों की आक्रामक पारी खेलकर वह आउट हुए। मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। इस पारी में 25 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। उनकी इस पारी के बदौलत ही रीवा फाइनल में पहुंच गया है। रीवा डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रशंसा करते हुए कहा कि रीवा को एक शानदार खेवनहार बल्लेबाज मिल गया है।


इंदौर में भी दिखाया था ऐसा खेल
बीते अप्रैल-मई महीने में इंदौर में रेस्ट ऑफ एमपी की ओर से खेलते हुए शार्दुल ठाकुर ने ऐसा ही आक्रामक खेल दिखाया था। 85 रनों की पारी खेली थी और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।


चार साल से खेल रहे हैं क्रिकेट
रीवा के रहने वाले शार्दुल ठाकुर ने क्रिकेट की दुनिया में चार साल पहले कदम रखा है। वह बांये हाथ के बल्लेबाज हैं। रीवा डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन से खेलते हैं।


सिंगरौली के प्रियंक भी चमके
उधर अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता में रीवा के विरूद्ध खेलते हुए सिंगरौली के स्पिन गेंदबाज प्रिंयक तिवारी ने भी कमाल की गेंदबाजी की है। पहली पारी में रीवा के 6 और दूसरी पारी में 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाकर यह गेंदबाज भी चयनकर्ताओं की नजर में आ गया है। इस नौजवान के प्रदर्शन से सिंगरौली की टीम मजबूत हो गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned