scriptRewa Sainik School pays tribute to Colonel Vipalv Tripathi | जानें, आतंकी हमले में शहीद कर्नल विप्लव का रीवा से क्या रहा रिश्ता | Patrika News

जानें, आतंकी हमले में शहीद कर्नल विप्लव का रीवा से क्या रहा रिश्ता

-कर्नल विप्लव के शहीद होने की सूचना से शोक में डूब गया था रीवा

रीवा

Updated: November 16, 2021 11:02:39 am

रीवा. उग्रवादी हमले में शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी भले ही मूल रूप से छत्तीसगढ़ के रायपुर के निवासी रहे हों पर रीवा से उनका गहरा लगवा रहा। उनका बचपन यहीं बीता। यहीं उन्होंने शिक्षा ग्रहण की और भारतीय सेना में भर्ती हुए। वर्तमान में वो 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर के पद पर कार्यरत रहे। उनके मणिपुर में आतंकी हमले में सपरिवार शहीद होने की घटना ने रीवा वासियों को अंदर तक हिला दिया।
कर्नल विप्लव त्रिपाठी
कर्नल विप्लव त्रिपाठी
बताया जाता है कि कर्नल विप्लव त्रिपाठी सैनिक स्कूल रीवा के छात्र रहे। यहीं उन्होंने शिक्षा ग्रहण की फिर सेना में शामिल हुए। सैनिक स्कूल से मिली की जानकारी के अनुसार कर्नल त्रिपाठी ने 1992 में सैनिक स्कूल में दाखिला लिया और 1999 तक वो इसी स्कूल के छात्र रहे। जानकारी के अनुसार कर्नल त्रिपाठी योग्य छात्र तो थे ही साथ में खेल कूद में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते रहे। कर्नल विपल्व त्रिपाठी के छोटे भाई अनन्य त्रिपाठी भी सैनिक स्कूल के छात्र रह चुके हैं। वो भी वर्तमान में भारतीय सेना में हैं। ऐसे में जैसे ही लोगों को यह पता चला कि कर्नल विप्लव आतंकी हमले में सपरिवार शहीद हो गए हैं, रीवा में भी शोक की लहर दौड़ गई।
कर्नल विप्लव त्रिपाठी, पत्नी और आठ साल का बेटासैनिक स्कूल के पुरातन छात्र संघ ने कर्नल विपल्व के शहीद होने पर गहरा दुःख जताया और घटना की कड़े शब्दों में भर्त्सना की। संघ के अध्यक्ष आनंद तिवारी ने कहा है कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है।
बता दें कि गत शनिवार को मणिपुर में आतंकी हमले में कर्नल त्रिपाठी सहित उनकी पत्नी और आठ वर्षीय बेटे की मौत हो गई थी। उस हमले में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

गोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशनंदादेवी ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट, धुआं निकलने से मचा हड़कंपRepulic Day Parade 2022: आजादी के 75 साल, 75 लड़ाकू विमान दिखाएंगे कमालLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.