scriptरीवा-सिंगरौली रेल प्रोजेक्ट में टनल बना रही कंपनी पर 7.50 लाख का जुर्माना, छह वाहन जब्त | rewa-singrauli rail project big action news in hindi | Patrika News

रीवा-सिंगरौली रेल प्रोजेक्ट में टनल बना रही कंपनी पर 7.50 लाख का जुर्माना, छह वाहन जब्त

locationरीवाPublished: Mar 16, 2019 07:13:35 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

बिना फिटनेस दौड़े मेटेंना कंपनी के वाहन पर डेढ़ लाख का जुर्माना

rewa

rewa

रीवा. रीवा-सिंगरौली प्रोजेक्ट में टनल बना रही अबीर कंट्रक्शन कंपनी पर साढ़े सात लाख रुपए का आरटीओ ने जुर्माना ठोका है। इसके बावजूद छह वाहन जब्त हैं। परिवहन विभाग ने टनल में काम कर रही कंपनी के १२ वाहन जब्त किए थे। वहीं मेंटेंना कंपनी के वाहनों की फिटनेस बकाया होने पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।
गौरतलब है तीन दिन पहले आरटीओ ने दोनों कंपनियों के गोविंदगढ़ स्थित प्लांट में जाकर डंपर, जेसीबी मशीन एवं हाइवा वाहन जब्त किया है। इन वाहनों का टैक्स बकाया होने के बावजूद जमा नहीं किया था। इस संबंध में नोटिस देने के बावजूद कंपनी के अधिकारियों द्वारा टैक्स नहीं देने पर परिवहन विभाग ने वाहनों को जब्त किया था।
25 वाहनों पर ठोका जुर्माना

निर्वाचन आयोग के निर्देश बावजूद पार्टी का पदनाम लगाकर घूम रह वाहनों पर आरटीओ ने चालानी कार्रवाई की है। इसके अतिरिक्त सरकारी विभागों में अनुबंधित वाहन नम्बर प्लेट में अनाधिकृत रुप से पदनाम लिखाकर घूमने वाले वाहनों पर भी कार्रवाई की है। भाजपा के पदाधिकारी भी पदनाम लगाकर घूम रहे थे जिनके वाहन से पदनाम हटवाया गया है।
20 ट्रांसपोर्टरों पर 1 करोड़ रुपए टैक्स बकाया
शहर की 20 बड़ी ट्रांसपोर्ट कंपनियों पर 1 करोड़ रुपए से अधिक का टैक्स बकाया है। इसके बावजूद इनके वाहन सड़क पर दौड़ रहे हंै। इसलिए आरटीओ ने ट्रांसपोर्ट मालिकों को तीन दिन के अंदर बकाया टैक्स जमा करने का निर्देश दिया है। इस अवधि में टैक्स जमा नहीं होने पर ट्रांसपोर्ट की संपत्ति कुर्क कर टैक्स वसूल किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो