script

MP में IAS-IPS के बड़े पैमाने पर तबादले, REWA के SP और IG भी बदले

locationरीवाPublished: Sep 05, 2021 03:54:07 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-REWA कप्तान की जिम्मेदारी नवनीत को-2009 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अफसर हैं नवनीत – पुलिस मुख्यालय भोपाल में रहे सहायक पुलिस महानिरीक्षक-मौजूदा कप्तान राकेश कुमार सिंह को 13वीं वाहिनी, विसबल, ग्वालियर का दायित्व-IG होंगे केपी वेंकटेश्वर राव

रीवा के नए व पुरान एसपी

रीवा के नए व पुरान एसपी

रीवा. MP में IAS-IPS के बड़े पैमाने पर तबादले हुए हैं। इन तबादलों में REWA के कप्तान की जिम्मेदारी नवनीत भसीन को सौपी गई है। वह अब तक पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक पद पर तैनात रहे। वहीं रीवा के मौजूदा एसपी राकेश कुमार सिंह को 13वीं वाहिनी, विसबल, ग्वालियर का दायित्व सौंपा गया है। इतना ही नहीं रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा का तबादला जबलपुर रेंज में कर दिया गया है। उनके स्थान पर 1995 बैच के आईपीएस केपी वेंकटेश्वर राव को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रीवा जोन बनाकर भेजा गया है।
रीवा के निवर्तमान एसपी व आईजी
नवनीत भसीन मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के मूल निवासी हैं। वह 2009 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अफसर हैं। नवनीत खंडवा और ग्वालियर में पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं। दोनों ही जिलों में बतौर एसपी उन्होंने अपराध पर काफी अंकुश लगा दिया था। उनकी गिनती प्रदेश के गिनेचुने तेज तर्रार पुलिस अफसरों में होती है। नवनीत भसीन के ग्वालियर में एसपी रहते अपराध का ग्राफ काफी नीचे गिर गया था। ग्वालियर का कार्यकाल भी अपराधियों के लिए काल साबित हुआ।
रीवा के नए एसपी व आईजी
आईपीएस नवनीत भसीन का मानना है कि पुलिस अधिकारियों से लेकर पुलिस कर्मियों तक सभी को जनता के साथ मधुर संबंध रखना चाहिए। वह कहते हैं कि हम सभी जनता की सेवा और उनकी रक्षा के लिए पुलिस की सर्विस में आए हैं। ऐसे में जनता के साथ घुल मिलकर, उनके अपनेपन के साथ ही किसी भी स्थान की क़ानून व्यवस्था दुरुस्त की जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो