scriptmp बजट में रीवा को मिली बड़ी सौगात, वायु सेवा होगी प्रांरभ | Rewa will get big relief, air service in the mp budget | Patrika News

mp बजट में रीवा को मिली बड़ी सौगात, वायु सेवा होगी प्रांरभ

locationरीवाPublished: Jul 10, 2019 09:28:47 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

पर्यटन व विकास को लगेंगे पंख ,30 सीटर तक एयर बोइंग भरेगी उड़ान

Rewa will get big relief, air service in the budget

Rewa will get big relief, air service in the budget

रीवा। प्रदेश सरकार की बजट में रीवा को बड़ी उपलब्धि हवाई सेवा के रुप में मिली है। इसके क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के लिए भारत सरकार ने करार पूरा हो गया है। इसके बाद रीवा से इंदौर, मुंबई व भोपाल सहित अन्य महानगरों के लिए सीधे एयर टैक्सी लोगों के लिए उपलब्ध होगी। इससे विंध्य के पर्यटन, चिकित्सा और व्यापार के क्षेत्र में विकास तेज होगा। लंबे समय से रीवा से नियमित उड़ान प्रांरभ करने की मांग चली रही थी।
बताया जा रहा है वर्ष 2015 में भारत सरकार ने वायु सेवा में क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के 100 शहरों को जोडऩे की योजना बनाई थी। इसमें प्रदेश सरकार ने रीवा, उज्जैन, दत्तिया और छिदवाड़ा को जोडऩे भारत सरकार से करार कर किया है। इससे अब जल्द इन क्षेत्रों में वायुसेवा की नियमित उड़ानें प्रांरभ हो सकेगी। इसके लिए रीवा हवाई पट्टी के उन्नयन का काम भी पूरा हो चुका है। रीवा हवाई पट्टी के उन्नयन की योजना में 300 मीटर की लम्बाई बढ़ाई गई है। इससे रीवा में 30 सीटर तक छोटे विभाग उड़ान भर सकेंगें। इससे बनारस से खुजराहो जाने वाले विदेशी सैलानियों के लिए वायु मार्ग से रीवा पहुंचने का मार्ग आसान हो जाएगा। वहीं महानगर जाने के लिए लोगों को दो- दिन तक यात्रा नहीं करनी पड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो