बिजली के खंभों की नहीं हुई शिफ्टिंग , हो सकता है हादसा

बिजली के खंभों की नहीं हुई शिफ्टिंग , हो सकता है हादसा

By: Anil kumar

Published: 01 Jul 2019, 11:45 PM IST

रीवा/बैकुंठपुर. सड़क निर्माण का काम तेजी से चल रहा है लेकिन बिजली के खंभों की शिफ्टिंग का कार्य बिजली विभाग द्वारा अभी तक नहीं कराया गया है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। बताया गया है कि बैकुंठपुर बाजार में ११हजार केवी लाइन का खतरा दुकादरों को हमेशा बना हुआ है।

जर्जर तारों को बदलना था
जानकारी के अनुसार विद्युत विभाग वितरण केंद्र बैकुंठपुर के द्वारा नगर में बन रही सड़क के कारण कई खंभों को हटाया जाना था और पुराने जर्जर तारों को निकालकर नए तार डालने थे। लेकिन अभी तक यह कार्य नहीं किया गया है। पेट्रोल पम्प से बैकुंठपुर थाने तक ग्यारह हजार लाइन के पोल तो नए डाले गए पर तार पुराने एवं जर्जर और जगह जगह पर ज्वाइंट है। जो खतरे को दावत दे रहा है। ऐसे में दर्जनों से ज्यादा दुकानों के ऊपर से से गुजरने वाले इस तार से दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। क्योंकि इन जर्जर तारों में आएदिन शार्ट सर्किट हो रही है। इसी तरह साकेत बस्ती के सड़क के उस पार घटिया तार का उपयोग किया गया है। जिसमें फाल्ट होने की संभावना बनी हुई है।
विद्युत हेल्प लाइन बंद
विद्युत विभाग द्वारा शिकायतों का निराकरण के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। लेकिन वह बंद रहता है। लोग जारी नंबर मेंं सम्पर्क करते हैं तो कोई नहीं उठाता। जिससे यह नंबर कागजी हो गया है। दुकानदार अन्नू रजक, इबरार, एजाज अंसारी, लक्ष्मी अवधिया आदि ने बताया कि ११हजार केवी के खराब तार की बजह से वे भयभीत रहते हैं। जर्जर तार कभी भी टूटकर गिर सकता है लेकिन विभाग द्वारा उसको बदला नहीं जा रहा है।

Anil kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned