scriptस्थानीय कर्मचारियों के नाम पर फोन कर झांसा दे रहे बदमाश, खाते से निकाले 50 हजार | Rogues calling on local employees in the name of fraud, removed 50 tho | Patrika News

स्थानीय कर्मचारियों के नाम पर फोन कर झांसा दे रहे बदमाश, खाते से निकाले 50 हजार

locationरीवाPublished: May 06, 2021 08:47:35 am

Submitted by:

Shivshankar pandey

समान थाने में दर्ज कराई गई घटना की शिकायत, ठगी का शिकार बन रहे लोग

patrika

Rogues calling on local employees in the name of fraud, removed 50 tho

रीवा। साइबर फ्राड की घटनाओं को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने नया तरीका निकाल लिया है। अब स्थानीय कर्मचारियों के नाम पर फोन कर लोगों को झांसा देते है और उनके खाते से रुपए निकाल रहे है।
फोन कर खाते से निकाले रुपए
ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामने आया है जिसमें बीएसएनएल आफिस के कर्मचारी के नाम पर फोन कर एक व्यक्ति के खाते से बदमाशों ने रुपए निकाल लिये। समान थाने के इदिरा नगर निवासी संदीप गुप्ता के मोबाइल मंगलवार को एक व्यक्ति ने फोन कर बीएसएनएल कार्यालय रीवा में कार्यरत कर्मचारी के रूप में परिचय दिया। उनका नाम सुनकर पीडि़त आरोपी के झांसे में आ गए। बदमाश ने मोबाइल सिम में खराबी को ठीक करने के लिए उनसे जानकारी मांगी और एक लिंक भेजी। उन्होंने सारी जानकारी देने के बाद जैसे ही लिंक में क्लिक किया तो उनके खाते से 50 हजार रुपए निकल गए।
रुपए निकलने का मैसेज आने पर हुई जानकारी
मोबाइल में रुपए निकलने का मैसेज देखकर उनके होश उड़ गए। उन्होंंने घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई है जिस पर पुलिस जांच कर रही है। हालांकि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों का पता नहीं चल पाया है। दरअसल बदमाशों ने इस समय ठगी का नया तरीका निकाल लिया है। विभिन्न बैंकों व मोबाइल कंपनियों में कार्यरत कर्मचारियों के नाम पर लोगों को फोन कर रहे है जिससे लोग आसानी से उनके झांसे में आ जाते है।
पश्चिम बंगाल में निकाले गए रुपए
इस घटना के बाद तत्काल पुलिस ने साइबर सेल को जानकारी भेजी। साइबर सेल ने जब उक्त नम्बर की जानकारी जुटाई तो वह पश्चिम बंगाल में एक्टिव था और वहीं से पेटीएम के माध्यम से रुपए निकाले गए है। हैरानी की बात तो यह है कि पश्चिम बंगाल का बदमाश रीवा के कर्मचारियों के नामों की जानकारी आसानी से जुटा रहा है।
ऐसे फोन से सतर्क रहे लोग
बीएसएनएल के स्थानीय कर्मचारी के नाम पर फोन कर खाते से रुपए निकाले गए है जिसकी शिकायत मिलने पर जांच की जा रही है। साइबर सेल की मदद से आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इन मोबाइल नम्बरों के संबंध में आम लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है।
सुनील कुमार गुप्ता, टीआई समान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो