scriptElection 2019 : सीएम बोले-जब आरएसएस पैंट पहनना नहीं जानता था, तब पंडित ज्वाहरलाल नेहरू ने बनाई थी सेना | RSS did not know how to wear pants, Pandit Jawaharlal Nehru made army | Patrika News

Election 2019 : सीएम बोले-जब आरएसएस पैंट पहनना नहीं जानता था, तब पंडित ज्वाहरलाल नेहरू ने बनाई थी सेना

locationरीवाPublished: Apr 30, 2019 12:35:48 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जवा और मनगवां में संबोधित की चुनावी सभा, कहा…
 

cm

cm

रीवा. मुख्यमंत्री कमलनाथ सोमवार दोपहर रीवा में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अपने सोलह मिनट के भाषण में छह मिनट तक मोदी को कोसा। देश की सुरक्षा को लेकर भाजपा को घेरा। सीएम ने कहा जब आरएसएस हॉफ पैंट नहीं पहनना जानता था, तब पंडित ज्वाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने सेना बनाई थी। कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी पांच साल में सडक़, शिक्षा, सिंचाई, स्वास्थ्य आदि के क्षेत्र में रीवा को सभी अधिकार मिलेंगे। मैं तो ये कहता हूं कि सिद्धार्थ हमारे प्रतिनिधि हैं। रीवा की जनता का आशीर्वाद मिला तो भोपाल को रीवा से चलाएंगे। उन्होंने कहा कि आप सब रीवा जिले के भविष्य का बटन दबाएंगे।
50 लाख किसानों का कर्जा माफ करेंगे

मनगवां और जवा की चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नरेन्द्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कहा कि 15 साल शिवराज और 5 साल मोदी ने जनता के लिए काम नहीं किया। उनकी नियत ठीक नहीं है। दावा किया कि 75 दिनों की कांग्रेस सरकार में हमने अपनी नियत एवं नीति का परिचय दिया। जो कहा था वह कर दिखाया। प्रदेश में 50 लाख किसानों का कर्जा माफ करेंगे। अभी तक हमने 21 लाख किसानों का कर्जा माफ किया है।
किसानों का प्रमाण पत्र चाहिए

मुख्यमंत्री ने कहा, शिवराज व मोदी मुझे आपका नहीं मप्र के किसानों का प्रमाण पत्र चाहिए। चुनाव के बाद शेष बचे सभी किसानों का 2 लाख रुपए माफ करेेंगे, जिनका चालू खाता है उनका भी कर्जा माफ करेंगे। पेंशन बढ़ाया और बिजली का बिल आधा करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि हमने पिछड़ी जातियों के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण दिया। मैने जनता को ७५ दिन का हिसाब दिया। इसी तरह मोदी जी को भी जनता को हिसाब देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा शिवराज कहते थे कि वह किसान के बेटे हैं और किसानों की पेट पर लात मारी, छाती पर गोलियां चलवाई। रोजगार देने की बात की और बेरोजगारी बढ़ाई। कहा कि गंगा तो साफ हुई नहीं, बैंक जरूर साफ हो गए। नर्मदा साफ करने केे नाम पर करोड़ों के पौधरोपण के नाम पर घोटाला कर दिया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा राहुल जी का सपना गरीबों को न्याय दिलाना है।
रीवा से रिश्ता जोडऩे आया हूं..
मनगवां में मुख्यमंत्री ने जैसे ही कहा, मैं रीवा से रिश्ता जोडऩे आया हूं, चुनाव प्रचार करने नहीं। इस बात पर सामने बैठी भीड़ ने ताली बजाकर समर्थन किया। उन्होंने कहा आपकी जैसी फसल वैसा ही प्यार मिलेगा। सिद्धार्थ आप की सेवा के लिए दिल्ली जाएगा। भोपाल रीवा को नहीं बल्कि रीवा, भोपाल को चलागगा।
जनता ने मामा को विदा किया अब चौकीदार की बारी
मुख्यमंत्री ने मनगवां में चुनावी सभा के दौरान कहा कि प्रदेश की जनता ने पहले मामा की विदाई की और अब चौकीदार की विदाई का समय आ गया है। उन्होंने मोदी जी ने पांच साल में किसकी चौकीदारी की। मैं जनता के माध्यम से पूछना चाहता हूं कि क्या किसान, नौजवनों की चौकीदारी की। उन्होंने जनता से कहा कि तस्वीर आप के सामने हैं, सायराना अंदाज में मुख्यमंत्री ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि किसान बिना दाम के नौजवान बिना काम के जनता पूछ रही मोदी जी आप किस काम के।
भाजपा सरकार में बंद हो गए उद्योग
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, भाजपा की शिवराज सरकार में उद्योग बंद हो गए, मोदी जी विज्ञापन छपवाते थे कि डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया बनाउंगा। मैं मोदी जी से पूछता चाहता हूं कि क्या रीवा में 20 नौजवानों को रोजगार मिला, रीवा के बंद उद्योग चालू हो गए। उन्होंने कहा भाजपा ने युवाओं को छला है, मोदी सरकार में ही देश में उद्योग बंद हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो