scriptकैंसर पीड़ित की मदद को आगे आए इस IAS को सलाम | Salute to this IAS who came forward to help cancer patient | Patrika News

कैंसर पीड़ित की मदद को आगे आए इस IAS को सलाम

locationरीवाPublished: Jul 25, 2021 11:00:25 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-एक बेटी के बेहतर भविष्य के लिए भी उपलब्ध कराई सहायता राशि-एक नहीं दो-दो कैंसर पीड़ितों की मदद की

आईएएस ने की कैंसर पीड़ित की मदद

आईएएस ने की कैंसर पीड़ित की मदद

रीवा. जनहित के कार्यो के लिए सदैव तत्पर रहने वाले इस आईएएस ने एक बार फिर से इंसानियत की मिसाल का कायम की है। इस आईएएस ने एक नहीं बल्कि दो-दो कैंसर पीड़ितों की मदद की है ताकि वो अपना बेहतर इलाज करा सकें। इन कैंसर पीड़ितों का इलाज मुंबई में चल रहा है।
कलेक्टर रीवा इल्लैयाराज टी
ये आईएएस और कोई नहीं बल्कि रीवा के कलेक्टर इलैयाराजा टी हैं, जिन्होंने दो व्यक्तियों को 8 हजार रूपये की आर्थिक सहायता मंजूर की है। कलेक्टर ने मुंबई में कैंसर का उपचार करा रहे रोगी के तीन परिजनों को मुंबई जाने के लिए रेल किराये का भुगतान करने के लिए जिला रेडक्रास समिति से 3 हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की है। रोगी का आयुष्मान उपचार योजना के तहत मुंबई में उपचार किया जा रहा है। सहायता राशि मिलने से उनके परिजनों को मुंबई जाने की सुविधा मिलेगी।
छात्रा की मदद को बढ़ाया हाथ

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने शासकीय कन्या महाविद्यालय में एमएससी की छात्रा दुर्गा सिंह को जिला रेडक्रास समिति से 5 हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की है। छात्रा ने स्नातक की शिक्षा पेंटियम प्वाइंट कालेज रीवा से पूरी की है।
बता दें कि इस छात्रा ने इसी कॉलेज से स्नातक उत्तीर्ण किया लेकिन कॉलेज प्रशासन ने 28 हजार रुपये की मांग कर उसका उसका अंकपत्र व टीसी रोक लिया था। कलेक्टर ने छात्रा को सहायता राशि उपलब्ध कराने के साथ पेंटियम प्वाइंट कालेज के प्राचार्य को दुर्गा सेन को अंकसूची तथा टीसी तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो