संत निरंकारी मिशन को विशाल रक्त शिविर में जिंदगी बचाने 135 ने किया रक्तदान

संत निरंकारी मिशन को विशाल रक्त शिविर में  जिंदगी बचाने 135 ने किया रक्तदान
135 donated blood to the Sant Nirankari Mission to save lives in the huge blood camp

Lok Mani Shukla | Updated: 23 Sep 2019, 12:31:22 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

संत निरंकारी मिशन द्वारा रविवा रको चोरहटा स्थित निरंकारी भवन में विशाल रक्तदान शिविर को आयोजन किया गया। रक्त शिविर को शुभआंरभ कलेक्टर ओ पी श्रीवास्तव ने किया है।

रीवा। संत निरंकारी मिशन द्वारा रविवा रको चोरहटा स्थित निरंकारी भवन में विशाल रक्तदान शिविर को आयोजन किया गया। रक्त शिविर को शुभआंरभ कलेक्टर ओ पी श्रीवास्तव ने किया है। वहीं विशिष्ट अतिथित के रुप डॉ. पीसी द्विवेदी, डीन मेडिकल कालेज, डॉ. एपीएस गहरवार, डॉ. सीबी शुक्ला उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त प्रहलाद सिंह, संतलाल आहूजा एवं घनश्याम दास काकवानी उपस्थित रहे।इस शिविर में 135 लोंगो ने रक्त दान किया। इसमें 70 से महिला शामिल है।
निरंकारी मिशन की संयोजिका राजकुमार काकवानी ने बताया कि 24 अप्रैल 1980 में बाबा गुरुवचन सिंह के शरीर को विरोधियों ने समाप्त किया। इस दिवस को बाबा हरदेव सिंह सिंह ने बलिदान एकता के प्रति समर्पित करते शहीदी दिवस के रुप विशाल रक्तदान शिविर प्रांरभ हुथा। इस दौरान उन्होंने कहा कि मानव का रक्त नालियों में नहीं मानव की नाडिय़ों में बहे। मानवता की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है और तब से 1986 से निरंकारी मिश संत निरंकारी चैरिटेबल फांउडेशन के रुप में निरंत आयोजित कर रहा है। इस रक्त दान शिविर मं महात्मा, सुशील रोहड़ा, सन्नी काकवानी, अजय काकवानी, आकांक्षा शर्मा, रेखा अरोरा, कोमल नागवानी व अनेकों महात्मों और बहनों ने रक्त दान किदया है।


रक्तदान कर मिली खुशी
पहली बार रक्त दान किया है। रक्त दान को लेकर लोगों की तरह -तरह की भ्रांति सुनी है लेकिन आज जाना की यह सब कुछ नहीं है। मानवता ही बड़ा धर्म है रक्तदान से महादान करने खुशी मिली।
आंकाक्षा शर्मा

52 साल की उम्र में पहलीबार रक्तदान
विशाल रक्तदान शिविर में 52 वर्षीय ने रक्तदान किया है। महिला ने बताया रक्त दान करने को लेकर पहले डर लगता है। लोग तरह की बाते करते थे। लेकिन इस बार रक्तदान करने का निश्चय के आगे डर पीछे छूट गया है।
रीता सवानी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned