scriptस्कूल खुले दो माह बीते, एक दिन भी नहीं बना मध्यान्ह भोजन | School opened, mid day meal was not made | Patrika News

स्कूल खुले दो माह बीते, एक दिन भी नहीं बना मध्यान्ह भोजन

locationरीवाPublished: Aug 22, 2019 10:03:20 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

बच्चो के मुंह का निवाला हजम कर रहा स्वसहायता समूह, प्राथमिक शाला कूल्ही का मामला

School opened, mid day meal was not made

School opened, mid day meal was not made

रीवा. शिक्षण सत्र शुरू हुए दो माह गुजर गए लेकिन बच्चों को स्कूल में भोजन नहीं दिया जा रहा है। बताया गया है कि स्व सहायता समूह बच्चों के मुह का निवाला हजम कर रहा है। यहां तक की स्वतंत्रता दिवस पर भी विशेष भोजन नहीं दिया गया। सेमरिया मुख्यालय से लगे महज तीन किलो मीटर दूर स्थित शासकीय प्राथमिक शाला कूल्ही में पं. दीनदयाल उपाध्याय स्व सहायता समूह को मध्यान्ह भोजन का जिम्मा दिया गया है।
लेकिन समूह द्वारा मध्यान्ह भोजन बनाया ही नहीं जा रहा है। ग्रामीण बताते है कि जब से शिक्षण सत्र प्रारंभ हुआ तब से आज दिनांक तक बच्चों को विद्यालय में भोजन नसीब नहीं हुआ और बच्चे भोजन की आस में खाली थाली लिए नजर आते हैं। प्रधानाध्यापक रवि शरण द्विवेदी द्वारा बताया गया कि इसकी शिकायत बीएआरएसी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित अनुविभागीय अधिकारी से की गई किन्तु समूह संचालक के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की गई।

बीएआरएसी को कई बार मौखिक एवं लिखित सूचना भी दी गई किन्तु बीएआरएसी भी विद्यालय में आकर बच्चों की मध्यान्ह भोजन संबंधित समस्या का निराकरण नहीं किया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बच्चे खीर-पूड़ी का इंतजार करते रहे।
प्रधानाध्यापक को मिली धमकी
प्रधानाध्यापक रविशरण द्विवेदी के अनुसार पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्वसहायता समूह सेमरिया द्वारा संचालित किया जा रहा है। इनके द्वारा 4 विद्यालयों में भोजन परोसा जाता है। लेकिन प्रधानाध्यापक ने जब मध्यान्ह भोजन नहीं बनाने की शिकायत वरिष्ठ कार्यालय में दी तो समूह संचालक के पति द्वारा उनको धमकी मिली है। अभिवावकों ने उक्त समूह को हटाने की मांग कलेक्टर से की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो